चुनाव आयोग की बंगाल के शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक

कोलकाता  मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा और चुनाव आयुक्त राजीव कुमार के नेतृत्व में चुनाव आयोग ने काविड महामारी के बीच पश्चिम बंगाल में हो रहे विधानसभा चुनावों के प्रचार अभियान में कोविड-19 दिशानिर्देशों के पालन की समीक्षा के लिए बंगाल के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ शनिवार को बैठक की।

इस बैठक में राज्य के मुख्य सचिव, एसीएस (गृह सचिव), सचिव (आपदा प्रबंधन), डीजीपी, कोलकाता के पुलिस आयुक्त समेत कई अधिकारी मौजूद थे।अब तक राज्य में छह चरण का मतदान हो चुका है।

आयोग ने राज्य आपदा प्रबंधन और उसके कार्यकारियों को चुनाव प्रचार अभियान के दौरान काविड मानदंडों के कार्यान्वयन को लागू करने और निगरानी करने तथा किसी भी उल्लंघन के मामले में उचित कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

मुख्य सचिव ने आयोग को अवगत कराया कि राज्य में प्रचार अभियान के दौरान कोविड-19 के मानदंडो का पालन किया जाता है। उन्होंने इस संबंध में चुनाव आयोग के निर्देशों को पालन करने का भरोसा दिलाया।

मुख्य चुनाव आयुक्त ने उन लोगों के खिलाफ राष्ट्रीय महामारी अधिनियम के तहत सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया जो कोविड-19 नियमों का पालन नहीं करते हैं। निर्वाचन आयोग ने कुछ दिन पहले ही रोड शो और पैदल मार्च पर रोक लगा दी थी और जनसभा में अधिकतम 500 लोगों के शामिल होने की सीमा तय की है।

उल्लेखनीय है कि कलकत्ता उच्च न्यायालय ने गुरुवार को पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव प्रक्रिया के दौरान कोविड-19 संबंधी नियमों को लागू करने के मामले में निवार्चन आयोग के प्रति असंतोष व्यक्त किया था।

Related Articles

Back to top button