झारखंड : शिक्षा मंत्री के नतनी का स्कूल फीस ना भरने पर नाम काटा, मंत्री के दावों की उड़ी धज्जियां

शिक्षा मंत्री के दावे करते रहे की प्राइवेट स्कूल में फीस जमा नहीं करने पर किसी का नाम नहीं काटा जाएगा। लेकिन मंत्री जी के दावे को प्राइवेट स्कूल ठेंगा दिखाते हुए उन्हीं के नतनी का नाम प्राइवेट स्कूल से काट दिया गया। जिसके बाद आनन-फानन में मंत्री जी फीस लेकर स्कूल के काउंटर में लाइन लगाकर फीस जमा कराएं। मामला बोकारो के चास स्थित प्राइवेट स्कूल डीपीएस की है।

प्राइवेट स्कूलों में फीस को लेकर झारखंड के शिक्षा मंत्री के लाख दावे करने के बाद भी आखिर उनके ही नतनी का नाम चास स्थित प्राइवेट स्कूल दिल्ली पब्लिक स्कूल के प्रबंधन के द्वारा नाम काट दिया गया। लॉकडाउन के दौरान फीस नहीं जमा करने के मंत्री जी के आदेश की धज्जियां उड़ाते हुए उन्हीं के नतनी का नाम प्राइवेट स्कूल के द्वारा काट दिया गया और ऑनलाइन क्लास से वंचित कर दिया गया।

झारखंड के शिक्षा मंत्री जगन्नाथ महतो को जब उनकी बेटी ने बताया की प्राइवेट स्कूल के द्वारा नाम काट दिया गया उनके बच्चे का जो मंत्री जी के नतनी भी है। मंत्री को सूचना मिलते ही चास स्थित डीपीएस प्राइवेट स्कूल में खुद लाइन में खड़े होकर फीस जमा कराएं उसके बाद उनके नथनी का नाम ऑनलाइन क्लास में जोड़ा गया।

अब आप सोच सकते हैं जब झारखंड के शिक्षा मंत्री का ही नाम प्राइवेट स्कूल में फीस जमा नहीं करने पर काट दिया जा रहा है और मंत्री जी लाइन लगाकर फीस जमा करा रहे हैं तो आप खुद अंदाजा लगा सकते हैं कि आप लोगों का क्या होगा। प्राइवेट स्कूल के मनमानी के आगे अब मंत्री जी दिवस दिखे और खुद अभिभावक की तरह लाइन में खड़े होकर फीस जमा कराएं।

हालांकि बाद में मंत्री ने मीडिया से बात करते हुए कहां की इसकी शिकायत जिला शिक्षा पदाधिकारी से की गई है। लेकिन यह भी बोल गए की फीस नहीं जमा किए तो नाम काटा गया तो अभिभावक की तरह लाइन में खड़े होकर फीस जमा किए। मंत्री ने कहा कि एक अभिभावक की तरह केवल ट्यूशन फीस जमा की किए।

Related Articles

Back to top button