चुनाव प्रचार कर विवादित बयान देने पर यूपी CM योगी आदित्यनाथ को EC ने दिया नोटिस

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 में 8 तारीख को वोटिंग होने वाली है। उससे पहले पक्ष-विपक्ष दिल्ली के कोने कोने में जाकर चुनाव प्रचार कर रहा है। बीजेपी भी इस चुनाव प्रचार में गज नेताओं के साथ प्रचार कर रही है। बीजेपी के बड़े नेता दिल्ली में बड़ी-बड़ी रैलियां कर रहे हैं। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत भी दिल्ली चुनाव में बीजेपी के लिए प्रचार कर रहे हैं। वही अब बड़ी खबर है कि बीजेपी के नेता और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर चुनाव आयोग ने नोटिस जारी कर दिया है। चुनाव आयोग ने सीएम योगी आदित्यनाथ को करावल नगर में दिए गए उनके विवाद भाषण को लेकर नोटिस भेज दिया है। चुनाव आयोग ने योगी आदित्यनाथ से 7 फरवरी शाम 5:00 बजे तक इसका जवाब भी मांगा है।

चुनाव आयोग ने योगी आदित्यनाथ को नोटिस जारी करते हुए कहा प्रथम दृष्टया इस तरह की टिप्पणी करके बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं ने 8 फरवरी के दिन विधानसभा चुनाव के लिए लागू आदर्श आचार संहिता के प्रावधानों का उल्लंघन किया है। योगी आदित्यनाथ ने यह टिप्पणी 1 फरवरी को दिल्ली में एक भाषण के दौरान की थी।

बता दे कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने करावल नगर में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि आज आतंकवादियों को बिरयानी नहीं खिलाई जा रही है। बिरयानी खिलाने का शौक या तो कश्मीर के अंदर कांग्रेस को था या फिर बिरयानी खिलाने का शौक शाहीन बाग जैसी घटनाओं में केजरीवाल को है पूर्व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पाकिस्तान का एक मंत्री केजरीवाल के समर्थन में अपील कर रहा है यानी उसे दिल्ली की जनता पर विश्वास नहीं है। वह अपने पाकिस्तान के आकाओं से कहकर अपने पक्ष में बयान दिलवा रहे हैं। को पहचान लीजिए और यह देश की सुरक्षा के लिए घातक है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के इस बड़े बयान के बाद आम आदमी पार्टी ने भी इसका विरोध किया था। आम आदमी पार्टी ने कहा था कि चुनाव आयोग से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ कार्रवाई करने की अपील करेंगे। आम आदमी पार्टी में मंत्री संजय सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बोली से नहीं माने तो गोली से तो मान जाएंगे जैसे बयान दे रहे हैं दरअसल हार की हताशा में बीजेपी दिल्ली का माहौल बिगाड़ कर चुनाव तलवाना चाहती है।

 

https://www.youtube.com/watch?v=SHDVUQQlZW4

Related Articles

Back to top button