प्रयागराज: माघ मेले में साधुओं ने उठाया मथुरा का मुद्दा, अखिलेश यादव को लेकर कही ये बात

 माघ मेले के दौरान साधुओं ने कहा, जो राम को लाया हम उसे ही लाएंगे  

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद एक बार फिर धार्मिक मुद्दे की सह्गर्मी तेज हो गई है. राममंदिर के बाद अब इस बार चुनाव के दौरान इस बार मथुरा की चर्चा गर्म होने लगी. संगम की रेती पर लगे माघ मेले में आए साधु-संतों ने भी अयोध्या और काशी के बाद मथुरा में भव्य मंदिर निर्माण की मांग उठानी शुरु कर दी है. इस दौरान साधु-संतों ने अखिलेश यादव  को लेकर भी प्रतिक्रिया दी है.

मथुरा पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव के बयान को लेकर माघ मेले में आए सगरा संत परमहंस आश्रम अमेठी के पीठाधीश्वर शिव योगी मौनी महाराज ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव पर राजनीतिक रुप से डरने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा है कि जो तुष्टीकरण की बात करता है वह राम मंदिर, काशी और मथुरा की बात कैसे करेगा. ऐसे में मौनी महाराज ने कहा है कि सपा प्रमुख वोट के लिए मथुरा की बात तो कहते हैं, लेकिन अगर सही में वह मथुरा में भव्य मंदिर का निर्माण कराना चाहते हैं तो उन्हें यह खुलकर कहना चाहिए कि वह भगवान कृष्ण के वंजश हैं और कल से ही मथुरा में भव्य मंदिर का निर्माण शुरु करें.

मौनी महाराज ने कहा- अखिलेश यादव करेंगे समर्थन

जानकारी के मुताबिक मौनी महाराज ने कहा है कि अगर अखिलेश यादव ऐसा करेंगे तो साधू-संत भी उनका समर्थन करेंगे, लेकिन अखिलेश यादव ऐसा कतई नहीं करेंगे. इससे उन्हें उनका वोट बैंक खिसकने का खतरा है. इसके बाद शिव योगी मौनी महाराज ने कहा है कि साधु संतों ने देश और प्रदेश की अब तक की सभी सरकारों से अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की मांग की थी, लेकिन किसी भी सरकार ने साधू-संतों की बातें नहीं सुनीं. सिर्फ बीजेपी सरकार ने ही न केवल बातें सुनीं बल्कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने का बाद अयोध्या में भव्य मंदिर का निर्माण भी हो रहा है.

मौनी महाराज ने कहा,जो राम को लाया हम उन को लाएंगे

मौनी महाराज ने कहा है कि इसलिए जो राम को लाए हैं, हम उनको लाएंगे, यह संकल्प संतों का है. शिव योगी मौनी महाराज ने कहा है कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण हो इसके लिए संकल्प लेकर वह पिछले 31 सालों से अनुष्ठान भी कर रहे हैं और उनका यह संकल्प पूरा होने जा रहा है.

Related Articles

Back to top button