गोरखपुर – डॉ. कफील खान के मामा की गोली मारकर हत्‍या, प्रॉपर्टी और रुपए के विवाद का शक

बीआरडी आक्‍सीजन कांड से चर्चा में आए डा. कफील खान के मामा नुसुरतुल्‍लाह वारसी की अज्ञात बदमाश ने घर के पास देर रात 11 बजे के आसपास गोली मारकर हत्‍या कर दी. हत्‍या के पीछे प्रापर्टी और रुपए का विवाद बताया जा रहा है. पुलिस ने परिजनों की तहरीर पर तीन आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. पुलिस के मुताबिक घटना को अंजाम देने वाला उनका परिचित रहा है. नुसरतुल्‍लाह के सिर में गोली मारी गई है. उन्‍होंने घटनास्‍थल पर ही दम तोड़ दिया. घटना को उस समय अंजाम दिया गया, जब वे रोज की तरह पड़ोसी के यहां से ताश खेलकर पैदल ही घर लौट रहे थे.

राजघाट क्षेत्र के अलहदादपुर, बनकटीचक में शनिवार की देर रात डॉ. कफील खान के मामा नुसरतुल्लाह वारसी उर्फ दादा (55) की गोली मारकर हत्या कर दी गई. हत्या के पीछे वजह प्रापर्टी विवाद की बताई जा रही है. घटना की सूचना मिलते ही एसएसपी डॉ. सुनील गुप्ता, एसपी सिटी डॉ. कौस्तुभ पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे. फॉरेंसिक टीम ने भी घटनास्थल पर पहुंच कर साक्ष्य जुटाए हैं. बीआरडी मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन कांड से चर्चा में आए डॉ. कफील के मामा अलहदादपुर, बनकटीचक निवासी नुसरतुल्ला वारसी की शहर में कई जगह प्रापर्टी है.

वे रोज की तरह अपने मकान से थोड़ी दूरी पर सिराज तारिक वकील के घर मनोरंजन के लिए ताश खेलने गए थे. वे ताश खेल कर रात तकरीबन 10.45 बजे घर के लिए निकले. वह मकान के बगल में स्थित मकबरे के मुख्य गेट पर पहुंचे तो एक युवक पहले से खड़ा था. वह उसके कंधे पर हाथ रख कर बात करते हुए गेट के अंदर गए. अंदर पर पहुंचते ही युवक ने तमंचा निकाल लिया. वह उसकी मंशा समझकर भाग पाते कि उससे उसने दौड़ा कर उनकी खोपड़ी में गोली मार दी. जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई. गोली चलने की आवाज सुनकर जब तक आसपास के लोग पहुंचते हमलावर फरार हो चुका था. घटना की सूचना मिलते ही एसएसपी, एसपी सिटी, सीओ कोतवाली, सीओ क्राइम के अलावा राजघाट, कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंच कर जांच पड़ताल शुरू कर दी. घटनास्थल पर फॉरेंसिक टीम ने भी पहुंच कर साक्ष्य जुटाए. देर रात पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया.

कोतवाली सर्किल के सीओ वीपी सिंह ने बताया कि देर रात 11 बजे घटना को अंजाम दिया गया. बताया जा रहा है कि घटना को एक बदमाश ने अंजाम दिया है. उसके नुसरतुल्‍लाह के परिचित होने से इंकार नहीं किया जा सकता है. परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने प्रापर्टी के विवाद चल रहा था. इमामुद्दीन जो गोरखपुर के गोरखनाथ क्षेत्र के रहने वाले हैं. निकहतआरा इनके घर के पीछे रहने वाली हैं. इनसे संयुक्‍त प्रापर्टी का विवाद रहा है. साढ़े चार एकड़ जमीन का विवाद था. फैसला नवंबर माह में आया है. मुकदमा दोनों के खिलाफ थाना कैंट में दर्ज हुआ था. इनके पक्ष में फैसला आया था.

दूसरा विवाद एक करोड़ 95 लाख रुपए का अनिल सोनकर से विवाद रहा है. इनके साथ उन्‍होंने प्रॉपर्टी की खरीद-फरोख्‍त को लेकर एक कंपनी चलाई थी. इनके खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया गया है. परिजनों ने इन्‍हीं पर शक जाहिर किया है. 10.45 बजे पड़ोसी के यहां मनोरंजन के लिए ताश के पत्‍ते खेला करते थे. जब अपने अहाते की तरफ बढ़े, तो पटाखे की आवाज सुनकर भतीजे बाहर आए. उन्‍हें लगा कि शुगर बढ़ने के कारण गिरे हुए हैं. लेकिन, जब सिर से खून रिसने लगा, तो हत्‍या होने की बात सामने आई. उन्‍होंने बताया कि ये कफील खान के रिश्‍ते में मामा लगते हैं.

Related Articles

Back to top button