लॉक डाउन के बीच आगरा में डोर-टू-डोर डिलीवरी की पहल, इन नंबरों को डायल मंगा सकते हैं फल और सब्जियां

कोरोना वायरस के चलते पूरे यूपी में लॉक डाउन है। लोगों से घर से बाहर न निकलने की अपील की जा रही है। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ तो यहां तक कह चुके हैं कि आगे कर्फ्यू के लिए भी तैयार रहें। इसके लिए सीएम योगी ने सभी जिलों के डीएम को निर्देश भी दे चुके है कि कर्फ्यू के लिए तैयार रहें।

इसी बीच यूपी के आगरा से एक अच्छी पहल देखने को मिल रही है जहां पर डीएम प्रभु एन सिंह ने सोमवार को नगर निगम और प्रशासन के बाकी अधिकारियों के साथ बैठक कर एक अहम कदम उठाया है। आगरा में डोर टू डोर डिलीवरी की व्यवस्था की गई है। नगर आयुक्त अरुण प्रकाश ने इस बारे में निर्देश जारी किए। इसके लिए फोन नंबर भी जारी किए गए हैं। नंबर हैं- 90 585 12391, 9068 311 51 1 और 999 799 58 121….अब लोगों को सिर्फ दिए गए मोबाइल नंबर पर फोन करना है। फल और सब्जी उनके घर अपने आप पहुंच जाएगी। सभी पार्षदों ने अपने-अपने वार्ड में फल और सब्जी विक्रेताओं को चिन्हित कर लिया है। जो डोर टू डोर डिलीवरी करेंगे। यानी अब आगरा में घर बैठे लोग सब्जी फल आर्डर कर मंगा सकते हैं।

इसी के साथ ही जो विक्रेता ऑनलाइन फल और सब्जी बेचना चाहते हैं वह मंडी सचिव के मोबाइल नंबर 7500 6000 33 सारी जानकारी ले सकते हैं। फल और सब्जी की व्यवस्था का अधिकार लेने के लिए नगर निगम के अपर मुख्य आयुक्त से फोन 731 074 0601 पर संपर्क कर सकते हैं।

वहीं दूसरी तरह लॉक डाउन में राशन व्यवस्था को लेकर व्यापारियों ने डीएम और एसपी सिटी के साथ बैठक की। जिसमें राशन व्यवस्था को लेकर विचार विमर्श हुआ। बैठक में यह निर्धारित किया गया कि गल्ला मंडी से मोतीगंज में माल की सप्लाई सुबह 5:00 बजे से 9:00 बजे तक होगी। वही मोतीगंज में दुकानें खुलने का समय भी रखा गया है जो कि रात 8:00 बजे से रात 12:00 बजे तक होगा। 1 दिन फुटकर और 1 दिन थोक विक्रेता दुकान खोलेंगे।

बता दे की ऑटो या माल ढोने वालों को आने-जाने के लिए बाकायदा एक टोकन दिया जाएगा। फल और सब्जी मंडी सुबह 5:00 बजे से 9:00 बजे तक खुलेगी। खाद्य सामग्री व्यापारियों को अपने जीएसटीएन सर्टिफिकेट साथ रखने को कहा गया है जिससे वो पुलिस को दिखा सकें।

Related Articles

Back to top button