बीजेपी में शुरू हुई विधानसभा चुनाव पर चर्चा, लखनऊ में बीएल संतोष व राधामोहन की बैठक जारी

लखनऊ. यूपी विधानसभा चुनाव 2022 (UP Assembly Election 2022) की तैयारियों से पहले राजधानी लखनऊ में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष के साथ ही उत्तर प्रदेश के प्रभारी पूर्व केंद्रीय मंत्री राधामोहन सिंह ने मोर्चा संभाल लिया है. सोमवार को संघ के पदाधिकारियों के साथ बैठक में बीएल संतोष, राधा मोहन, स्वतंत्र देव और सुनील बंसल ने यूपी में भाजपा की आगामी चुनावी योजनाओं पर चर्चा चल रही है.

सूत्रों के मुताबिक, बैठक में संघ ने सरकार और संगठन के बीच समन्वय बनाकर पार्टी की योजनाओं और सरकार के कामक़ाज़ को जनता तक ले जाने को कहा गया है. संघ ने यूपी की मौजूदा स्थिति का अपना फीड बैक भी बीएल संतोष और पार्टी के बड़े नेताओं से साझा किया. सूत्र बताते हैं कि संघ ने कहा है मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की कार्य करने की शैली से जनता खुश है. वहीं सरकार और संगठन मिलकर विधानसभा चुनाव को लेकर गंभीरता से काम करें और योजनाओं को घर- घर तक पहुंच जाएं.

इसके पहले बीएल संतोष 31 मई से 2 जून तक मैराथन बैठकें कर पार्टी आलकमान को यूपी की रिपोर्ट सौंप चुके हैं. जबकि इस बीत तेजी के साथ पार्टी के भीतर घटनाक्रम आगे भी बढ़ा रहा है, क्योंकि बीएल संतोष की लखनऊ में हुई बैठक के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद दो दिनों का दिल्ली दौरा कर प्रधानमंत्री मोदी समेत गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा से मुलाकात कर चुके हैं. इसके बाद मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर चर्चाओं ने जोर पकड़ा, लेकिन राजभवन और मुख्यमंत्री कार्यालय से इस बाबत कोई जानकारी नहीं मिल पायी है. इस बीच केंद्रीय संगठन मंत्री बीएल संतोष के लखनऊ दौरे को कई मायनों में अहम माना जा रहा है

Related Articles

Back to top button