ह‍िमाचल प्रदेश के कुल्‍लू में बादल फटने से आया सैलाब

हिमाचल के कुल्लू की मणिकर्ण घाटी के चोज इलाके में सुबह 5 बजे करीब बादल फट गया है. बादल फटने से कई घरों और कैम्पिंग साइट्स

ह‍िमाचल प्रदेश के कुल्‍लू में बादल फटने से आया सैलाब

हिमाचल के कुल्लू की मणिकर्ण घाटी के चोज इलाके में सुबह 5 बजे करीब बादल फट गया है. बादल फटने से कई घरों और कैम्पिंग साइट्स को भारी नुकसान का सामना करना पडा है. मिली जानकारी के अनुसार कुल्लू में रात से ही बारिश हो रही थी. ऐसे में सुबह के समय चोज नाले में बादल फट गया. जिसमें अभी तक किसी के भी हताहत होने की खबर नहीं है. बता दें कि बादल फटने के कारण नाले के साथ लगते घरों को भी खासा नुकसान हुआ है. चोला नाला पार्वती नदी से जुड़ा हुआ है.  बादल फटने से गांव की ओर जाने वाला एक मात्र पुल इसकी चपेट में आ गया है.

सूचना मिलने पर प्रशासन और आपदा प्रबंधन ने अपनी टीमों को मौके के लिए रवाना कर दिया है. बादल फटने से मणिकर्ण के चोझ में पार्वती नदी में बाढ़ आ गई. जिससे भारी नुकसान हुआ है. नदी अभी भी उफान पर है. बता दें कि प्रशासन यह जानकारी जुटा रही है कि कैपिंग साइट में कितने पर्यटक ठहरे हुए थे. प्रशासन की तरफ से अभी पर्यटकों की कोई जानकारी नहीं मिली है. पंचायत प्रधान ने पांच लोगों के लापता होने की जानकारी मिल रही है. प्रशासन ने बताया कि राहत और बचाव का जारी है.

Related Articles

Back to top button