इस साल शादी की सालगिरह नहीं मनाएंगे दिलीप कुमार और सायरा बानो, लिखा इमोशनल नोट

दिलीप कुमार और सायरा बानो की जोड़ी बॉलीवुड की सबसे प्रसिद्ध जोड़ियों में से एक है। दिलीप कुमार और सायरा बानो इस साल 11 अक्टूबर को अपनी शादी की सालगिरह नहीं मनाएंगे। यह जानकारी सायरा बानो ने सोशल मीडिया पर दी है। दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार के ट्विटर पर सायरा बानो ने एक इमोशल नोट लिखा है। उन्होंने इस साल कोई जश्न नहीं होने का कारण बताया है। हाल ही में 97 वर्षीय अभिनेता दिलीप कुमार ने कोरोना के कारण अपने भाइयों एहसान खान और असलम खान को खो दिया और यही कारण है कि दंपति अपनी सालगिरह नहीं मनाएंगे।
सायरा बानो ने अपने पति दिलीप कुमार के ट्विटर पर लिखा-‘सायरा बानो खान का संदेश: 11 अक्टूबर, हमेशा मेरे जीवन का सबसे खूबसूरत दिन होता है। दिलीप साहब ने इस दिन मुझसे शादी की और मेरे सपनों को साकार किया। इस साल, हम जश्न नहीं मना रहे हैं। आप सभी जानते हैं कि हमने अपने दो भाइयों अहसान भाई और असलम भाई को खो दिया है।
कोविड-19 महामारी के कारण हुई अभूतपूर्व उथल-पुथल ने कई लोगों की जान ले ली और कई परिवारों में दुख दिया। वर्तमान परिस्थितियों में, हम आप सभी से अनुरोध करते हैं, हमारे प्यारे दोस्तों, एक दूसरे की सुरक्षा और भलाई के लिए भगवान से प्रार्थना करें, ईश्वर हम सबके साथ रहें। सुरक्षित रहें।’

बॉलीवुड में दिलीप कुमार और सायरा बानो की जोड़ी को मिसाल दी जाती है। बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार ने हाल में सोशल मीडिया पर अपनी पत्नी अभिनेत्री सायरा बानो के साथ एक शानदार अनदेखी तस्वीर शेयर की थी। 97 वर्षीय अभिनेता पिंक कलर के कुर्ते पाजमा पहने हुए नजर आए थे, वहीं उनकी पत्नी सायरा बानो पिंक सूट सलवार में दिखाई दी थी। दोनों गार्डन में नजर आ रहे थे और सायरा बानो दिलीप कुमार का हाथ पकड़ी हुई थी।उन्होंने अपने पोस्ट में पिंक कलर के फेवरेट शर्ट पहनी की खुशी जाहिर की थी।
अल्जाइमर से पीड़ित 97 वर्षीय दिलीप कुमार का सायरा बानो पूरा ख्याल रखती हैं। कहीं जाना होता है तो दोनों साथ ही जाते हैं। सायरा दिलीप कुमार को प्यार से मेरे कोहिनूर बुलाती हैं। दोनों की शादी 11 अक्टूबर 1966 में हुई थी जब दिलीप कुमार 44 साल के थे और सायरा बानो 22 साल की थीं। सायरा बानो 12 साल की उम्र से ही दिलीप कुमार को दीवानों की तरह चाहती थीं।
दिलीप कुमार का असली नाम यूसुफ खान हैं। दिलीप कुमार ने अपने फिल्मी करियर में सिर्फ 54 फिल्में की हैं। इसके बावजूद दिलीप कुमार बॉलीवुड के सबसे बड़े स्टार में गिने जाते हैं। दिलीप कुमार को बॉलीवुड में ‘ट्रेजडी किंग’ के नाम से जाना जाता है।

Related Articles

Back to top button