Delhi Politics: जानिए, क्यों मनीष सिसोदिया के दावे बाद राजधानी के राजनीतिक गलियारे में आरोप-प्रत्यारोप का दौर हुआ तेज

News Nasha

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने सोमवार को एक ऐसा दावा किया, जिसके बाद राष्ट्रीय राजधानी के राजनीतिक गलियारे में आरोप-प्रत्यारोप का दौर और तेज हो गया। सिसोदिया ने दावा किया कि उन्हें आम आदमी पार्टी तोड़कर भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने का मैसेज भेजा गया था। उनके इस दावे के बाद पार्टी की प्रवक्ता आतिशी ने दावा किया कि सिसोदिया को मुख्यमंत्री बनाने की पेशकश की थी। अब सिसोदिया ने भी इस दावे की पुष्टि करते हुए प्रतिक्रिया दी है।

दिल्ली के सीएम और AAP के संयोजक अरविंद केजरीवाल के साथ दो दिवसीय दौरे पर गुजरात पहुंचे सिसोदिया ने कहा- “मुझे एक टेक्स्ट मैसेज मिला जिसमें कहा गया था कि अगर वह पार्टी को तोड़कर छोड़ें और बीजेपी में शामिल हों तो उन पर से सीबीआई और ईडी की जांच वापस ले ली जाएगी।” AAP नेता ने दावा किया कि इस टेक्स्ट मैसेज में उन्हें मुख्यमंत्री बनाने का वादा किया गया था। अहमदाबाद में पत्रकारों से बात करते हुए सिसोदिया ने कहा “मैं राजनीति में मुख्यमंत्री बनने नहीं बल्कि देश भर में अच्छी शिक्षा व्यवस्था बनाने आया हूं।”

सिसोदिया ने कहा कि केजरी जी मेरे राजनीतिक गुरु हैं। मैं राजनीति में सिर्फ़ देश के हर बच्चे को शानदार शिक्षा देने आया हूं।

डिप्टी सीएम सिसोदिया ने किया था ये ट्वीट:

सिसोदिया ने इससे पहले दावा किया था कि BJP ने उन्हें खुद से जुड़ने पर उनके खिलाफ सभी मामले बंद करने का प्रस्ताव दिया है। सिसोदिया ने अपने खिलाफ लगे सभी आरोपों को झूठा करार देते हुए कहा कि वह ‘‘साजिशकर्ताओं और भ्रष्ट लोगों’’ के सामने कभी नहीं झुकेंगे। सिसोदिया ने ट्वीट किया, ‘‘मेरे पास BJP का संदेश आया है – ‘AAP’ छोड़ कर BJP में आ जाओ, AAPके खिलाफ सीबीआई (केंद्रीय जांच एजेंसी) और ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) के सारे मामले बंद करवा देंगे।’’

बता दें केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने दिल्ली आबकारी नीति के क्रियान्वयन में कथित अनियमितताओं के संबंध में दर्ज एक प्राथमिकी में सिसोदिया समेत 15 अन्य लोगों तथा संस्थाओं को नामजद किया है।

दूसरी ओर दिल्ली के सीएम ने भी पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि गुजरात सरकार महंगाई और बेराज़गारी पर विफल रही है। लोग महंगाई से परेशान हैं और सब चीज़ें महंगी हो गई हैं। गुजरात में युवा बेरोज़गार घूम रहे हैं। हमने दिल्ली में 12 लाख बच्चों को रोज़गार दिया है। उन्होंने कहा कि अगर गुजरात में आम आदमी पार्टी की सरकार बनती है तो हम लोग गुजरात के बच्चों के लिए अच्छी शिक्षा का इंतज़ाम करेंगे। हम लोग AAP के पूरे परिवार के लिए अच्छे और मुफ्त इलाज का भी इंतज़ाम करेंगे।

 

Related Articles

Back to top button