दिल्ली उपराज्यपाल ने दिल्ली में मेट्रो चलाने की दी इजाज़त, डीडीएमए की बैठक में लिया गया फैसला

 

राजधानी दिल्ली में अब कोरोना वायरस के मामले तेज़ी से बढ़ने लगे हैं। पहले कोरोना वायरस के मामले कम हो गए थे। हालांकि अब एक बार फिर से दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले तेज़ी से बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में दिल्ली में अनलॉक 4 की गाइडलाइन्स को लेकर सवाल उठने लगे है। जहाँ केंद्र सरकार ने मेट्रो चलाने की मंजूरी 7 सितम्बर से दे दी थी ऐसे में दिल्ली में मेट्रो चले या न चले इस पर चर्चा तेज़ हो गई थी। ऐसे में आज दिल्ली के उपराज्यपाल निवास पर डीडीएमए की बैठक हुई, जिसमें अनलॉक 4 की गाइडलाइन्स को लेकर विचार-विमर्श किया गया।

इस बैठक में उपराज्‍यपाल अनिल बैजल ने सीएम अरविंद केजरीवाल के मेट्रो चलाने के प्रस्‍ताव को स्‍वीकार कर लिया है। दिल्‍ली में अब मेट्रो ट्रेनों का परिचालन केंद्र की ओर से तय गाइडलाइंस के अनुसार किया जा सकेगा। वहीँ राजधानी ने कोरोना वायरस ने रफ़्तार एक बार फिर पकड़ ली है। दिल्ली में सोमवार के दिन 1358 कोरोना वायरस के मामले दर्ज किए गए है।

ख़बरों के अनुसार बताया जा रहा है कि उपराज्यपाल की अध्यक्षता में हो रही बैठक में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, हेल्थ मिनिस्टर सत्येन्द्र जैन, मुख्य सचिव विजय देव समेत तमाम अधिकारी मौजूद थे। वहीँ दिल्ली सरकार बहुत पहले से ही दिल्ली में मेट्रो चलाने पर ज़ोर दे रही है। ऐसे में इस बैठक ने यह फैसला सब से अहम् था की दिल्ली में मेट्रो चलाई जाएगी या नहीं हालांकि दिल्ली के उपराजयपाल ने दिल्ली में मेट्रो चलाने की इजाज़त दे दी है।

Related Articles

Back to top button