शामली : दिल्ली क्राइम ब्रांच के इंचार्ज के कोरोना पॉजिटिव मिलने से शामली पुलिस में हड़कंप

तब्लीगी जमात के मुखिया मौलाना साद पर दर्ज मुकदमों की जांच कर रही दिल्ली क्राइम ब्रांच टीम के इंचार्ज के कोरोना पाजेटिव पाये जाने से शामली पुलिस तक में हड़कंप मच गया है। गत 23 अप्रैल को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम मौलाना साद के फार्म हाउस पर छापेमारी करने की लिए पहुँची थी जिसमे शामली पुलिस को बी उसने साथ लिया था।एसपी के निर्देश पर कांधला थाने के दो सब इंस्पेक्टर और तीन कांस्टेबल को क्वारंटीन कर दिया गया है। उनके सेंपल लेकर जांच के लिये भेज दिये गए हैं।

दरअसल आपको बता दे कि मामला जनपद शामली का है जहाँ पर दिल्ली निजामुदीन मरकज के सर्वसर्वा और तब्लीगी जमात के मुखिया मौलाना साद व उनके कई साथियों पर दर्ज मुकदमों की जांच दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच कर रही है।
क्राइम ब्रांच की यही टीम गत 23 अप्रैल को शामली के कांधला स्थित मौलाना साद के फार्म हाउस पर छोममारी करने आयी थी। छापेमारी के दौरान क्राइम ब्रांच की टीम ने थाना कांधला से अपने साथ दो एसआई और तीन कांस्टेबल को छापेमारी में सहयोग के लिए अपने साथ लिया था। करीब दो घंटे तक फार्म हाउस को खंगालने के बाद यह टीम कांधला थाने में पहुंची और वहां भी कई घंटों तक मौलाना साद के बारे में जानकारी जुटाकर दिल्ली लौट गई थी। अब जैसे ही शामली पुलिस को दिल्ली क्राइम ब्रांच टीम के इंचार्ज योगराज सिंह के कोरोना संक्रमित होने की जानकारी मिली तो शामली पुलिस में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में दिल्ली से जानकारी जुटाने के बाद कांधला थाने के पांच पुलिसकर्मियों के कोरोना जाँच करने के लिए सैम्पलिंग की कार्यवाही की गई और लिए गए सेंपल की जांच रिर्पोट आने तक पाँचो पुलिसकर्मियों को क्वरंटीन कर दिया गया है। इनमें क्राइम ब्रांच टीम को सहयोग करने वाले दो इंस्पेक्टर और तीन कांस्टेबल शामिल हैं।

वही इस पूरे मामले पर एसपी विनीत जयसवाल ने बताया कि देखिए पिछले महीने 23 तारीख को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की एक टीम शामली आयी थी कांधला थाना क्षेत्र में मौलाना साद का एक फार्म हाउस है वहाँ पर एक टीम विवेचना के क्रम में जाँच हेतु आयी थी और दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की इस टीम के साथ कांधला पुलिस की भी एक टीम वहाँ उनके सहयोग के लिए गयी थी उसमे जो आईओ थे सुब इंस्पेक्टर उनको कोरोना पॉजिटिव पाया गया है और उनके ईलाज़ चल रहा है। 23 अप्रैल को ये टीम आयी थी और 2 मई को वो कोरोना पॉजिटिव पाए गए है लेकिन फिर भी एतिहातन हमारे जो पुलिसकर्मी वहाँ टीम के सहयोग के लिए गए थे ऐसे पाँच पुलिसकर्मियों को क्वारन्टीन किया गया है तथा उनके सैंपल कोरोना टेस्ट के लिए भेजे गए है तथा इसमें अबतक 65 पुलिसकर्मियों के टेस्ट जो संवेदनशील इलाकों में दूत्य कर रागे है जैसे कोविड अस्पताल, हॉटस्पॉट ऐसे 65 पुलिसकर्मियों के सैंपल भेजे गए है जिनमे 50 लोगो की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है तथा 15 अभी शेष है।

Related Articles

Back to top button