प्यारे मियां के यौन शोषण की शिकार बच्ची की हुई मौत, लापरवाही आई सामने

प्यारे मियां के नाबालिक बच्चियों से यौन शोषण के मामले की पीड़िता ने बुधवार रात 10 बजे इलाज के दाैरान दम तोड़ दिया है। इसकी पुष्टि हमीदिया अस्पताल के अधीक्षक आईडी चौरसिया ने कर दी है।

गौरतलब है कि 2 दिन पहले बच्ची ने नींद की गोलियां खाई थीं। सोमवार देर रात उसे हमीदिया अस्पताल में भर्ती कराया था। परिजनों ने बालिका गृह की अधीक्षका अंतोनिया कुजूर इक्का पर प्रताड़ना का आरोप लगाया था और सवाल उठाया था कि आखिर नींद की गोलियां वहां पहुंची कैसे। मामले की गंभीरता को देखते हुए बालिका गृह की अधीक्षिका को हटा दिया गया है। वहीं मृतका के चचेरे भाई ने बताया कि हमीदिया अस्पताल प्रबंधन पोस्टमार्टम के बाद गुरुवार को उसकी बहन की बॉडी ​​​​​सौपेंगा।

प्यारे मियां यौन शोषण मामले में 5 फरियादी बालिका गृह में रह रही हैं। उनके से एक नाबालिग को नींद की गोलियां खा लेने के कारण सोमवार रात संदिग्ध परिस्थितियों में हमीदिया अस्पताल में भर्ती किया गया था। उसे वेंटिलेटर पर रखा गया था। सूचना मिलते ही नाबालिग के परिजन भी अस्पताल पहुंच गए थे। उन्होंने बाल गृह पर लापरवाही बरतने के आरोप लगाए थे। सवाल उठाए कि गोलियां बालिका गृह में कैसे पहुंची?

मामले की गंभीरता को देखते हुए मंगलवार को कलेक्टर अविनाश लवानिया ने न्यायायिक जांच के आदेश दे दिए थे। पूरे मामले में कमला नगर थाना पुलिस ने मंगलवार को जांच शुरू कर दी थी। इसमें एक अन्य नाबालिग लड़की के बयान भी लिए गए। जिसके बाद उसकी भी तबीयत खराब हो गई। उसे जेपी अस्पताल ले जाया गया। यहां पर तीन घंटे भर्ती करने के बाद उसे डिस्चार्ज कर दिया गया।

Related Articles

Back to top button