भारत के श्रीलंका दौरे पर मंडराया खतरा! पड़ोसी देश में बढ़े कोरोना वायरस के मामले

नई दिल्ली. भारतीय टीम को जुलाई महीने में तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए श्रीलंका का दौरा करना है. हालांकि श्रीलंका में कोविड-19 के बढ़ते मामले भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के लिए चिंता का विषय हो सकता है. श्रीलंका में मंगलवार को कोरोना वायरस के 2568 मामले दर्ज किए गए. मंगलवार को विदेश से लौटे 38 लोग भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. 10 मई को देश में 2624 और नौ मई को 2672 मामले दर्ज हुए थे. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा है कि भारत जुलाई में वनडे-टी20 सीरीज के लिए श्रीलंका की यात्रा करने के लिए तैयार है. कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में सीरीज के सभी छह मैच होने की संभावना है.

श्रीलंका क्रिकेट के प्रशासनिक समिति के अध्यक्ष अर्जुन डि सिल्वा ने कहा, ‘हमने एक ही स्थान पर पूरी सीरीज की मेजबानी करने की योजना बनाई है. अब तक यह तय किया गया है कि प्रेमदासा स्टेडियम मैचों की मेजबानी करेगा. जाहिर है, यह इस बात पर निर्भर करता है कि उस समय के आसपास की स्थिति कैसी है.’ खबर के अनुसार भारतीय टीम 7 जुलाई को श्रीलंका पहुंचेगी और फिर इसके बाद एक सप्ताह तक क्वारंटाइन रहेगी. टीम 13 जुलाई से तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी और फिर 22 जुलाई से तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी.

स्टेडियम में फैंस को आने की इजाजत नहीं
अर्जुन डी सिल्वा ने कहा कि कोरोना के कारण हम फैंस को स्टेडियम में प्रवेश करने की इजाजत नहीं दे सकते हैं. इसलिए सभी मैच बिना फैंस के ही खेले जाएंगे. भारत को पिछले साल जून में श्रीलंका के साथ सीरीज खेलनी थी, लेकिन कोविड-19 के कारण उस दौरे को रद्द कर दिया गया था.

Related Articles

Back to top button