कोर्ट ने खारिज की आज़म खान की जमानत याचिका, जेल में ही मनाएंगे होली !

  • अब वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से हो सकती है आज़म खान की पेशी,2 जन्मप्रमाण मामले में आज़म खान अब्दुल्लाह आज़म ओर तंज़ीन फातिमा की ज़मानत खारिज
  • आज़म खान को झटका,ज़मानत खारिज होने के बाद अभी और रहना पड़ेगा जेल में, होली जेल मे हो मनेगी

 

समाजवादी पार्टी के सांसद आज़म खान और उनका परिवार अब भी जेल में बंद है। आज़म खान अब्दुल्ला आज़म को आज रामपुर कोर्ट में पेश किया गया। आज कोर्ट में पुलिस ने आज़म खान की रिमांड मांगी है। शत्रु संपत्ति के मामले में थानां अजीमनगर में मुकदमा दर्ज हुआ था जिसमे पुलिस आज़म खान की रिमांड चाहती है। अब सभी मामलों में 7 मार्च को सुनवाई होगी।वही 2 जन्मप्रमाण मामलों में आज कोर्ट में बहस हो गई है। बहस के बाद ये फैसला सुरक्षित कर लिया कर लिया गया था। कोर्ट ने करीब 5 बजे फैसला सुना दिया कि तीनो की जमानत खारिज की जाती है।

बताया जा रहा है कि आज आज़म खान अब्दुल्ला आज़म से कोई सवाल जवाब नही हुआ। शासकीय अधिवक्ता दलविंदर सिंह ने बताया कि आज दोनो पक्षो के वकीलों ने बहस की। 2 जन्म प्रमाणपत्र मामले में बहस ही गई है। कोर्ट ने इसके तीनो की जमानत खारिज कर दी है। आज असिस्टेंट एडवोकेट जर्नल विनोद दिवाकर ने बहस की है। वही उन्होंने बताया कि अब आज़म खान की पेशी वीसी से हो सकती है इसके लिए शासन से प्रयास किया जा रहा है।

वही बीजेपी नेता आकाश सक्सेना ने बताया कि आज तीनो की जमानत खारिज हो गई है। ओर 7 तारीख को शत्रु सम्पत्ति के मामले पर सुनवाई होनी है।

बता दें कि आजम खान, पत्नी तंजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला तीनो ने ही रामपुर कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया था। बेटे अब्दुल्ला आजम के दोहरे जन्म प्रमाण पत्र से संबंधित जालसाजी के एक मामले में उनके खिलाफ गैर-जमानती वारंट किया गया था। रामपुर की अदालत ने आज़म के परिवार को 2 मार्च तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। जिसके बाद आजम खान, उनकी पत्नी और बेटे को 27 फरवरी को सीतापुर जेल भेज दिया गया था।

Related Articles

Back to top button