भ्रष्टाचारी संगठित हो रहे हैं – नरेंद्र मोदी

संसद से राहुल गांधी की अयोग्यता पर प्रधानमंत्री का निशाना। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चौतरफा हमले के तहत आए बयान ने कांग्रेस में उतल पुतल मचा दी हैं। उन्होंने सभी विपक्षियों के समर्थन को “भ्रष्टों का एक मंच पर एक साथ आना” करार दिया है। चुनाव अभियानों के बाहर अपने सबसे मजबूत भाषणों में से एक में, पीएम मोदी ने केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए सुप्रीम कोर्ट जाने के 14 दलों के प्रयास के बीच पूरे विपक्ष पर निशाना साधा।
याचिका में विपक्षी दलों ने शीर्ष अदालत से कहा है कि केंद्रीय जांच ब्यूरो और प्रवर्तन निदेशालय जैसी एजेंसियां केवल भाजपा के राजनीतिक विरोधियों को निशाना बनाती रही हैं।

पीएम मोदी ने दिल्ली में भाजपा मुख्यालय में कहा, “हमारे पास संवैधानिक संस्थानों की एक मजबूत नींव है। इसीलिए भारत को रोकने के लिए संवैधानिक संस्थानों पर हमला किया जा रहा है।”

कांग्रेस द्वारा आज किए गए ‘लोकतंत्र बचाओ मशाल शांति मार्च’ पर कड़ा प्रहार करते हुए उन्होंने कहा, “एजेंसियां जब कार्रवाई करती हैं तो उन पर हमला किया जा रहा है, अदालतों में सवाल उठाए जा रहे हैं।

प्रधानमंत्री ने डेटा के साथ भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने के अपनी पार्टी के दावों का भी समर्थन किया। प्रधानमंत्री ने कहा, “सात दशकों में पहली बार” भ्रष्टाचारियों के खिलाफ इस तरह की कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने कहा, “जब हम इतना कुछ करेंगे तो कुछ लोग परेशान होंगे और नाराज होंगे लेकिन भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई उनके (विपक्ष) झूठे आरोपों से नहीं रुकेगी।

Related Articles

Back to top button