आगामी बजट से किसानों को नहीं कारपोरेट को होगा फायदा- वीएस सुनील कुमार

केरल के कृषि मंत्री वीएस सुनील कुमार ने बुधवार को कहा कि आगामी केंद्रीय बजट किसानों के पक्ष के बजाय कॉरपोरेट्स का पक्ष प्रस्तुत करेगा ।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इस साल यानी 2021 के बजट में किसानों के लिए कुछ नहीं होगा। कुमार ने न्यूज एजेंसी एएनआइ से बात करते हुए कहा कि इस बजट में केंद्र सरकार द्वारा आने वाले बजट में किसानों के पक्ष में कुछ भी नहीं होगा।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार देश में किसान विरोधी अधिनियम (Anti-farmer act) लागू करने की कोशिश कर रहे हैं। आगे उन्होंने कहा कि सरकार अभी तक अपने रुख पर कायम है, फिर समस्या का समाधान कैसे हो सकता है।

राज्य कृषि मंत्री ने आगे कहा कि केंद्र सरकार किसानों और कृषि क्षेत्र के लिए कुछ घोषणाओं के माध्यम से  आंदोलन को कम करने की कोशिश कर सकते हैं।

उन्होंने कहा कि उनका मानना है आने वाल बजट हमारे समाज का पक्ष नहीं लेगा। साथ ही उन्होंने केंद्र-राज्य संबंधों को खराब करने के लिए केंद्र सरकार पर हमला किया।

बता दें कि इस साल बजट सत्र 29 जनवरी को शुरू होगा और सत्र का पहला सेश 15 फरवरी तक रहेगा। वहीं सेशन का दूसरा सत्र 8 मार्च से 8 अप्रैल तक चलेगा।

राज्यसभा में सुबह 9 बजे से दोपहर 2 बजे तक चलेगी और लोकसभा शून्यकाल और प्रश्नकाल के साथ शाम 4 बजे से रात 9 बजे तक चलेगी।

Related Articles

Back to top button