यूपी में कोरोना की कहर तेज, एक हफ्ते में छह गुना बढ़े मरीजन

बीआरडी और AIIMS के डॉक्‍टर भी संक्रमित, 22 संक्रमित मिले

यूपी में कोराना का लगातार कहर जारी हैं। कोरोना की तीसरी लहर में संक्रमितों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है। एक हफ्ते में करीब छह गुना संक्रमित मरीज बढ़ गए हैं। राजधानी में 29 दिसम्बर को 25 संक्रमित मरीज मिले थे। एक हफ्ते बाद चार जनवरी को मरीजों का आंकड़ा 150 हो गया है। डिप्टी सीएमओ डॉ. मिलिंद वर्धन का कहना है कि तीसरी लहर में वायरस का संक्रमण तेज है। संक्रमितों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हो रहा है। लोगों को कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करना चाहिए।

जानकारी के मुताबिक गोरखपुर में कोरोना संक्रमण का विस्फोट हुआ है। करीब सात महीने बाद जिले में एक बार फिर भारी संख्या में मरीज मिले हैं। मंगलवार को जिले में 22 संक्रमित मिले। इनमें बीआरडी मेडिकल कॉलेज और एम्स के चार डॉक्टरों के साथ ही पूर्वांचल के प्रतिष्ठित उद्योगपति परिवार के सात सदस्य शामिल हैं। इसके साथ ही जिले में सक्रिय संक्रमितों की संख्या 39 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक सभी संक्रमितों के नमूने जिनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजे जाएंगे।

बीआरडी मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर संक्रमित

उद्योगपति परिवार की दो महिलाएं सोमवार को संक्रमित मिली थीं जिसके बाद कांटेक्ट ट्रेसिंग में परिवार के सदस्यों के नमूने कोविड जांच के लिए भेजे गए थे। इसकी रिपोर्ट मंगलवार को आई। इसमें दो बुजुर्गों समेत सात लोग संक्रमित मिले हैं। यह परिवार गोरखनाथ क्षेत्र में रहता है। वहीं बीआरडी मेडिकल कॉलेज के दांत रोग विभाग और नेत्र रोग विभाग के एक-एक सीनियर डॉक्टर संक्रमित मिले हैं। एम्स के भी दो डॉक्टर संक्रमित पाए गए हैं। दोनों की जांच एंटीजन किट से हुई। रेलवे अस्पताल की दो महिला कर्मचारी भी संक्रमित मिली हैं। दीवान बाजार के एक परिवार के दो सदस्य संक्रमित मिले हैं। फर्टिलाइजर स्थित एसएसबी कैम्पस के करीब रहने वाले एक व्यक्ति में संक्रमण की तस्दीक हुई है। कूड़ाघाट स्थित सैनिक कुंज निवासी एक परिवार के दो सदस्यों में भी संक्रमण की पुष्टि हुई है। उन्हें यात्रा करनी थी, इसलिए निजी पैथोलॉजी से एहतियातन जांच कराई।

जिले में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे

जिले में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। संक्रमण के नए ग्राफ ने अधिकारियों की चिंता बढ़ा दी है। संक्रमितों में करीब 70 फीसदी की ट्रैवल हिस्ट्री है। महानगर के प्रतिष्ठित उद्योगपति के परिवार के नौ सदस्य संक्रमित पाए जा चुके हैं। पिछले पांच दिनों में जिले में 17 संक्रमित मिले थे। इनमें से 14 की ट्रैवल हिस्ट्री है। प्रतिष्ठित उद्योगपति के परिवार के संक्रमित सदस्यों में कुछ मुंबई व दिल्ली से लौटे हैं। अब तक मिले संक्रमितों में महिलाओं की संख्या अधिक है।

Related Articles

Back to top button