विश्वभर में फैला कोरोना वायरस, पर भारत मे सिर्फ तीन मामले

चीन में कोरोनावायरस की महामारी अब भी जारी है। कोरोना वायरस की चपेट में चीन के अंदर ही लगभग 48000 से भी ज्यादा लोग इस वायरस की चपेट में आ चुके हैं। वहीं चीन से बहार 28 देशों में कोरोनावायरस के 570 केस सामने आए हैं। यानी चीन के अलावा 28 देशों में यह घातक वायरस फैल चुका है। वही केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर देश में कोरोना वायरस की स्थिति को बताया।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहां की “अभी तक की जानकारी के अनुसार चीन में कोरोना वायरस के 48,206 केस सामने आए हैं। चीन में कोरोना वायरस के कारण 1310 मौतें हुई हैं। चीन से बाहर 28 देशों में कोरोना वायरस के 570 केस सामने आए हैं।”

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने आगे कहा कि “भारत में अब तक कोरोना वायरस के तीन केस पाए गए हैं। इन तीनों को केरल में रखा गया है। ये सभी वुहान से आए थे। इनमें से दो की रिपोर्ट अब नेगेटिव है। तीनों की स्थिति सामान्य है।”

बता दें कि चीन के वुहान से शुरू हुआ यह घातक वायरस धीरे धीरे कर दूसरे देशों में भी अपने पैर पसारता जा रहा है। भारत में तो फिलहाल तीन लोगों में यह वायरस पाया गया है। वहीं चीन के अलावा 28 देशों में यह वायरस पहुंच चुका है हालांकि चीन के अंदर लगभग 1310 लोग इस वायरस की चपेट में आने से मर चुके हैं। हालांकि चीन के अलावा सिर्फ वियतनाम में ही इस वायरस की चपेट में आने से एक मौत हुई है।

 

https://www.youtube.com/watch?v=O0CNfD5JC6I

Related Articles

Back to top button