यूपी में बढ़ने लगे कोरोना के मामले, लखनऊ के डीएम ने दिए ये आदेश

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए राजधानी लखनऊ में जिला प्रशासन भी हुआ सख़्त

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस का संक्रमण एक बार फिर बढ़ता दिख रहा है। राज्य में रविवार को कोविड-19 संक्रमण के कुल 135 नए मामले सामने आए, वहीं एक मरीज की मौत हुई है, जबकि 31 संक्रमितों ने इस वायरस को मात दी है। यहां गौर करने वाली बात यह भी है कि यूपी में आठ दिन बाद कोरोना संक्रमण से किसी मरीज की मौत हुई है. ऐसे में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए राजधानी लखनऊ में जिला प्रशासन भी सख़्त हुआ है।

सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने सतर्कता बरतने के लिए रेलवे स्टेशनों, बस अड्डों, एयरपोर्ट और आगरा एक्सप्रेसवे के लखनऊ टोल प्लाजा पर टीमें लगाकर कोविड टेस्ट करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने इसके साथ ही कोविड प्रभावित राज्यों यानी हरियाणा, महाराष्ट्र, दिल्ली के अलावा राष्ट्रीय राजधानी से सटे शहरों जैसे नोएडा, गाजियाबाद से लखनऊ आने वाले यात्रियों की टेस्टिंग करवाने के निर्देश दिए हैं।

विदेश यात्रा से लौट रहे यात्रियों की ख़ासतौर पर टेस्टिंग

अभिषेक प्रकाश ने साथ ही निर्देश दिया कि विदेश यात्रा से लौट रहे यात्रियों की ख़ासतौर पर टेस्टिंग करवायी जाए। उन्होंने यात्रियों से भी अपील की है कि वे आरटीपीसीआर टेस्ट कराने में सहयोग करें और अपना नाम, सही पता तथा मोबाइल नंबर एयरपोर्ट पर अवश्य उपलब्ध कराएं। जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने रविवार को अधिकारियों के साथ कोरोना की स्थिति को लेकर समीक्षा बैठक की। इस दौरान उन्होंने कोविड के प्रभावी नियंत्रण के लिए 12 साल से अधिक आयु वर्ग के लोगों के लिए कोविड टीकाकरण अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र क्षेत्र में आने वाले स्कूलों का ज़ोन बनाकर टीकाकरण किया जाएगा। इस बीच लखनऊ में आरटीपीसीआर टेस्ट का पॉजिटीविटी रेट 0.34 होने पर जिलाधिकारी ने कोविड की जांच और कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग बढ़ाने को कहा है। इसे लेकर प्राइवेट नर्सिंग होम और चिकित्सालय की सोमवार को बैठक होगी।

Related Articles

Back to top button