दिल्ली हिंसा पर कांग्रेस सक्रिय लेकिन राहुल गाँधी ने साधी चुप्पी ! जानिए वजह

दिल्ली हिंसा में अब तक 20 लोग मारे जा चुके हैं,हिंसा के चलते कांग्रेस की वर्किंग कमिटी की बैठक हुई,जिसमे कांग्रेस की अंतरिम सचिव सोनिया गाँधी और महासचिव प्रियंका गाँधी वाड्रा और पूर्व प्रधानमन्त्री डॉ.मनमोहन सिंह सहित अन्य नेता भी मौजूद थे ,इस बैठक में दिल्ली में हुयी हिंसा पर बातचीत की गयी। हालाँकि इस बैठक में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी मौजूद नहीं थे। सूत्रों के हवाले से खबर है कि राहुल गाँधी इस समय देश में नहीं है। वही दिल्ली हिंसा में हालात बेहद तनावपूर्ण बने हुए हैं।

बतादें कि इस बैठक में हिंसा के दौरान मरने वाले लोगों को श्रद्धांजलि दी गई। इस बैठक में सभी ने यह वैसला लिया कि कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता कोंग्रेस मुख्यालय से लेकर राष्ट्रपति भवन तक मार्च निकालने वाले हैं। जिसके लिए कांग्रेस के सभी सांसदों को दिल्ली मुख्यालय बुलाया गया है। वहीँ खबरें हैं कि इस मार्च में सोनिया गाँधी और प्रियंका गाँधी वाड्रा भी शामिल हो सकते हैं। ख़ास खबर यह है कि इस मार्च में राहुल गाँधी शामिल नहीं हो पाएंगे क्यूंकि वह कांग्रेस की इस बड़ी बैठक में भी शामिल नहीं थे। दिल्ली में हालत बहुत तनावपूर्ण है और ऐसे में राहुल गाँधी कांग्रेस की इस अहम् बैठक से नदारद रहे। अक्सर देखा गया है की कांग्रेस की बड़ी बैठकों में राहुल गाँधी शामिल नहीं हो रहे हैं। आखिर इसका कारण क्या है ?

राहुल गाँधी ने दिल्ली को लेकर अभी तक सिर्फ एक ही ट्वीट किया है। राहुल गाँधी ने ट्वीट कर कहा कि “दिल्ली में आज की हिंसा परेशान करने वाली है,और इसकी निंदा की जानी चाहिए। शांतिपूर्ण विरोध लोकतंत्र का प्रतीक है। लेकिन हिंसा को कभी भी उचित नहीं ठहराया जा सकता। मैं दिल्ली को लोगों से आग्रह करता हूँ कि चाहे आपको कोई भी उकसाये आप संयम,करुणा और समझ दिखाएं।” राहुल गाँधी ने यह ट्वीट 24 फरवरी को किया था। जसके बाद उन्होंने अबतक दिल्ली हिंसा पर कोई भी प्रतिक्रिया नही दी है।

न्यूज़ नशा अपील करता है कि हिंसक प्रदर्शन न किया जाए

Related Articles

Back to top button