काँग्रेस ने अब विपक्ष को छोङ अपनी ही पार्टी के पूर्व नेता पर साधा निशाना 

कांग्रेस ने मंगलवार 13 सितम्बर को अपने पूर्व नेता गुलाम नबी आज़ाद पर साधा निशाना और कहा कि वह सरकार की नीतियों का विरोध करते हैं, लेकिन राहुल गांधी की तरह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का “अपमान” नहीं करते हैं।

काँग्रेस ने अब विपक्ष को छोङ अपनी ही पार्टी के पूर्व नेता पर साधा निशाना

कांग्रेस ने मंगलवार 13 सितम्बर को अपने पूर्व नेता g नबी आज़ाद पर साधा निशाना और कहा कि वह सरकार की नीतियों का विरोध करते हैं, लेकिन राहुल गांधी की तरह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का “अपमान” नहीं करते हैं।

पिछले महीने पार्टी छोड़ने वाले आजाद पर तंज कसते हुए, कांग्रेस महासचिव प्रभारी संचार जयराम रमेश ने कहा कि “जलवायु परिवर्तन” हुआ है और वह भाजपा के “वफादार सैनिक” बन गए हैं। रमेश ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर आजाद के एक ट्वीट को टैग किया, जिसमें गुलाम नबी आज़ाद को टिप्पणी करते हुए सुना जा सकता है |

गुलाम नबी आज़ाद ने पिछले महीने पार्टी के साथ अपने पांच दशक के जुड़ाव को समाप्त किया था,कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि उनका डीएनए “मोदी-आधारित” था । विपक्षी दल ने उनके इस्तीफे को उनके राज्यसभा कार्यकाल के अंत से भी जोड़ा था।

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री आजाद ने 26 अगस्त को यह कहते हुए कांग्रेस छोड़ दी कि पार्टी पूरी तरह से “नष्ट” हो गई है और राहुल गांधी पर इसके पूरे सलाहकार तंत्र को “ध्वस्त” करने के लिए आरोप लगाये है |

पिछले हफ्ते की शुरुआत में, आजाद ने कहा कि वह 10 दिनों के भीतर अपनी नई राजनीतिक पार्टी के गठन की घोषणा करेंगे, और कहा कि इसकी विचारधारा “स्वतंत्र” होगी, उन्होंने कहा कि नए राजनीतिक संगठन का एजेंडा जम्मू-कश्मीर के राज्य की बहाली के लिए संघर्ष करना और लोगों की नौकरी और भूमि अधिकारों के लिए संघर्ष करना होगा।

 

 

 

 

Related Articles

Back to top button