कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बोलें-योगी सरकार के समानान्तर चल रही है अपराधियों की सत्ता

 

लखनऊ: उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि योगी सरकार के समानान्तर अपराधियों की सत्ता चल रही है और सही मायनो में पुलिस अपराधियों के सामने आत्मसमर्पण कर चुकी है।
श्री लल्लू ने मंगलवार को जारी बयान में कहा कि सरकार और पुलिस प्रशासन के अकर्मण्यता का आलम यह है कि अपराधी सरेआम हत्या को अंजाम देकर फरार हो रहे हैं और पुलिस अपराधियों का सुराग लगा पाने में भी विफल साबित हो रही है। योगी राज में उत्तर प्रदेश अपराध प्रदेश बन गया है।

उन्होने कहा कि लखनऊ के मोहनलालगंज में व्यापारी नेता सुजीत पाण्डेय की दिनदहाड़े हुई हत्या से लोग उबरे ही नहीं थे कि अम्बेडकरनगर के राजेसुल्तानपुर थाना क्षेत्र के मल्लूपुर मजगवा में प्रधान प्रतिनिधि अनिल मिश्र एवं उनके भाई सुरेन्द्र मिश्र की हत्या ने पुलिस और सरकार के इकबाल पर प्रश्नचिन्ह खड़ा कर दिया है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि एक तरफ जहां मुख्यमंत्री जी रोजाना टीम-11 की मीटिंग और हर मंचों पर उत्तर प्रदेश को अपराध मुक्त बताते नहीं थकते वहीं राजधानी सहित प्रदेश भर में हो रही जघन्य घटनाओं ने भारतीय जनता पार्टी सरकार के ‘न गुण्डाराज, न भ्रष्टाचार’ के खोखले दावे को उजागर कर दिया है।

श्री लल्लू ने कहा कि योगी सरकार के दो-दो आईपीएस अधिकारियों को पचास-पचास हजार का इनामियां घोषित होना योगी सरकार के भ्रष्ट तन्त्र और ध्वस्त कानून व्यवस्था का जीता-जागता प्रमाण है। प्रदेश के अपराधमुक्त होने के बड़े-बड़े दावों पर प्रदेश की जनता कैसे विश्वास करे यह यक्ष प्रश्न बन चुका है।

उन्होने कहा कि अपराध की ताजा घटनाएं यह साबित करती हैं कि प्रदेश में कानून का राज समाप्त हो चुका है। सरकार का कानून व्यवस्था पर नियन्त्रण खत्म हो चुका है। जंगलराज कायम हो गया है। किसी भी चुनी हुई लोकतांत्रिक सरकार की प्राथमिक जिम्मेदारी ‘आम जनता को सुरक्षा’ देना है जिसमें प्रदेश की योगी सरकार पूरी तरह अक्षम और नकारा साबित हुई है।

Related Articles

Back to top button