घोषणापत्र में शशि थरूर ने की ये बड़ी गलती भारत के नक्शे के साथ!

कांग्रेस के राष्ट्रपति चुनाव के उम्मीदवार शशि थरूर शुक्रवार को एक पंक्ति में उतरे क्योंकि चुनाव के लिए उनके द्वारा साझा किए गए घोषणापत्र में

कांग्रेस के राष्ट्रपति चुनाव के उम्मीदवार शशि थरूर शुक्रवार को एक पंक्ति में उतरे क्योंकि चुनाव के लिए उनके द्वारा साझा किए गए घोषणापत्र में “भारत का विकृत नक्शा” दिखाया गया है जिसमें उन्होंने जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के कुछ हिस्सों को गलती से छोड़ दिया है।

मेनिफेस्टो में दिखाए गए नक्शे पर सोशल मीडिया पर तीखी प्रतिक्रिया, थरूर के कार्यालय ने किया सुधार उनके कार्यालय के एक अधिकारी ने कहा कि विकृत नक्शा “प्रिंटिंग त्रुटि” था। हालांकि, ट्विटर पर कई यूजर्स ने इस त्रुटि पर नाराजगी व्यक्त की।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ‘भारत जोड़ी यात्रा’ पर हैं, थरूर भारत को तोड़ने पर तुले हुए हैं। “कांग्रेस के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार शशि थरूर ने अपने घोषणापत्र में भारत का एक विकृत नक्शा रखा है। जहां राहुल गांधी भारत जोड़ी यात्रा पर हैं, वहीं कांग्रेस अध्यक्ष बनना चाहते हैं, जो भारत को तोड़ने पर तुले हुए हैं। शायद उन्हें लगता है कि इससे गांधी परिवार का पक्ष लेने में मदद मिल सकती है…, ”मालवीय ने ट्वीट किया।

प्रतिक्रिया के बीच, थरूर ने माफी जारी की और ट्वीट किया, “कोई भी जानबूझकर ऐसी चीजें नहीं करता है। स्वयंसेवकों की एक छोटी सी टीम ने गलती की। हमने इसे तुरंत ठीक कर दिया और मैं त्रुटि के लिए बिना शर्त माफी मांगता हूं।” यह पहली बार नहीं है जब थरूर को भारत का विकृत नक्शा दिखाने के लिए आलोचना का सामना करना पड़ा है। 2019 में वापस, तिरुवनंतपुरम के कांग्रेस सांसद ने भारत का एक नक्शा ट्वीट किया, जहां देश का सबसे उत्तरी क्षेत्र गायब था। बाद में उन्होंने ट्वीट को डिलीट कर दिया और अपनी गलती को सुधार लिया। घोषणापत्र के अंतिम पृष्ठ पर भी एक टाइपो है। सोशल मीडिया पर कई लोगों ने इसे “बड़ी नासमझी” और “शर्मनाक” बताया है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता के 8 मिलियन से अधिक ट्विटर फॉलोअर्स हैं। अंतिम पृष्ठ पर, कल को “कल” ​​के रूप में गलत लिखा गया है।

थरूर ने शुक्रवार को दिल्ली में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) कार्यालय में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया, महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने के लिए राज घाट का दौरा करने के बाद, 17 अक्टूबर को कांग्रेस का राष्ट्रपति चुनाव लड़ने के लिए। “मैंने अभी-अभी @incindia के राष्ट्रपति चुनाव के लिए एक उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन पत्र जमा किया है। अपने नेता को चुनने के लिए खुली लोकतांत्रिक प्रक्रिया के साथ भारत में एकमात्र पार्टी की सेवा करना एक विशेषाधिकार है। सोनिया जी के मार्गदर्शन और दूरदृष्टि की बहुत सराहना करते हैं।”

Related Articles

Back to top button