पंजाब के इस कांग्रेस विधायक से शादी करेंगी यूपी की एमएलए अदिति सिंह

कांग्रेस नेता अदिति सिंह जल्दी ही एक कांग्रेस नेता के साथ शादी करने जा रही हैं । उत्तर प्रदेश के रायबरेली से कांग्रेस विधायक अदिति सिंह की शादी पंजाब के कांग्रेस विधायक अंगद सैनी से तय हो गई है । दोनों नेता 21 नवंबर को दिल्ली में शादी करेंगे । इसके बाद 23 नवंबर को रिसेप्शन रखा गया है । अपनी शादी को लेकर खुद अदिति सिंह ने बताया है कि ये शादी उनके पिता ने तय की है । बताया जा रहा है कि अदिति सिंह और अंगद सैनी के शादी के कार्ड भी बंट चुके हैं ।

कांग्रेस विधायक अदिति सिंह ने अपनी शादी को लेकर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि कांग्रेस विधायक अंगद सैनी के साथ शादी को लकेर बेहद खुश हैं । बता दें कि अदिति सिंह और अंगद सैनी दोनों के ही परिवार दशकों से राजनीति में हैं । जितने समय से कांग्रेस विधायक अदिति सिंह का परिवार राजनीति में है, लगभग उतने ही समय से अंगद सैनी का परिवार भी पंजाब की राजनीति में सक्रिय है ।

दोनों के परिवार में हैं ये समानताएं

अदिति सिंह गांधी परिवार का गढ़ माने जाने वाले रायबरेली से आती है । वे कांग्रेस के बाहुबली नेता रहे अखिलेश सिंह की बेटी हैं । अखिलेश सिंह पांच बार रायबरेली से विधायक रह चुके थे। वहीं अंगद सैनी स्वर्गीय दिलबाग सिंह के परिवार से हैं। दिलबाग सिंह नवांशहर सीट से छह बार विधायक रहे थे। अदिति और अंगद पहली बार विधायक भी एक ही वक़्त पर चुने गए थे । दोनों नेता पहली बार वर्ष 2017 में पंजाब विधानसभा के लिए चुने गए थे।

गौरतलब है कि अदिति सिंह पिछले काफी समय से मीडिया की सुर्खियों में हैं । हाल ही में वो तब सुर्खियों में आई थीं, जब राहुल गांधी के साथ उनकी सगाई की अफवाह फैली थी । इसके बाद अदिति सिंह ने राहुल गांधी के साथ सगाई की खबरों का खंडन किया था और उनको अपना भाई बताया था । अदिति सिंह ने कहा था कि राहुल उनके भाई जैसे हैं । वे उन्हें राखी बांधती हैं । इसके अलावा विधानसभा चुनाव के समय अदिति सिंह पर रायबरेली टोल प्लाजा पर हमला हुआ था । जिसके बाद राज्य सरकार ने उन्हें वाई प्लस श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की थी ।

Related Articles

Back to top button