अखिलेश के समर्थन में उतरी कांग्रेस

रामचरित मानस पर क्या बोली

उत्तर प्रदेश – देश और प्रदेश की राजनीति खासतौर से धर्म  जाति पर निर्भर करती है ।लेकिन जब मुद्दा  ग्रंथों का हो तो कुछ बात ही अलग हो जाती है ।फिर नेता क्या और पार्टी क्या ? भारतीय जनता पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के लिऐ एक विशेष तरह का मुद्दा बनता दिखाई दे रहा है। अब रामचरितमानस को लेकर कांग्रेस भी इस मामले में एक-दूसरे के खिलाफ जमकर आरोप लगा रही हैं। अब रामचरितमानस पर हो रहे विवाद को लेकर उत्तर प्रदेश कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष बृजलाल का बयान भी सामने आया है।
बृजलाल  ने रामचरितमानस विवाद को भारतीय जनता पार्टी की चाल बताया है।उन्होंने कहा कि ये नूरा कुश्ती है और ये सब चुनावी माहौल है। हिंदू-मुस्लिम कराती है है।

यही नहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी का भी बयान इस विवाद पर सामने आया है।उन्होंने रामचरितमानस गीता कुरान और बाइबल को पवित्र ग्रंथ बताते हुए कहा कि मेरी व्यक्तिगत तौर पर पूरी आस्था रामचरितमानस, गीता, कुरान और बाइबल पर है। इस दौरान उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा आने वाले चुनाव क्या महंगाई और अडानी के घोटालों पर लड़ेगी।जनता महंगाई से परेशान है।इस दौरान उन्होंने दावा किया कि भाजपा की सीट आने वाले 2024 चुनाव में कम होगी।ये संख्या डबल डिजिट से नीचे चली जाएगी।

Related Articles

Back to top button