कांग्रेस खत्म हो गई : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जानिए क्यूँ।

पिछले दिन के सुरक्षा प्रोटोकॉल के संबंध में, केजरीवाल ने गुजरात में पुलिस अधिकारियों से राज्य सरकार से "गलत आदेश लेने से रोकने" की अपील की।

पिछले दिन के सुरक्षा प्रोटोकॉल के संबंध में, केजरीवाल ने गुजरात में पुलिस अधिकारियों से राज्य सरकार सेगलत आदेश लेने से रोकनेकी अपीलकी।

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कहा कि कांग्रेस

समाप्तहै और आप इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनावों में गुजरात मेंसभी सीटोंपर चुनाव लड़ेगी।

चुनाव प्रचार के लिए गुजरात गए केजरीवाल अहमदाबाद में मीडिया के सवालों का जवाब दे रहे थे।

जब एक रिपोर्टर ने उनसे कांग्रेस द्वारा लगाए गए आरोपों के बारे में पूछा कि आप पंजाब में वेतन नहीं दे रही है और इसके बजाय गुजरात में चुनाव प्रचारके लिए पैसे का इस्तेमाल कर रही है, तो केजरीवाल ने कहा, “कांग्रेस खतम हो गई है (मतलब कांग्रेस खत्म हो गई है)  आपको उनके सवाल उठाना बंदकर देना चाहिए।  जनता के मन में ऐसा कोई सवाल नहीं है।

यह पूछे जाने पर कि क्या सोमवार को घाटलोडिया में एक ऑटोरिक्शा चालक के आवास पर केजरीवाल का रात्रिभोज जानबूझकर था, यह देखते हुएकि यह क्षेत्र गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत आता है और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के लोकसभा क्षेत्र का भी हिस्सा है।  दिल्ली के सीएम ने कहा, “यह योजना नहीं थी, इन नेताओं को भी उनसे मिलने जाना चाहिए।

ड्राइवर के आवास के रास्ते में एक ऑटो में यात्रा करते समय अपनेसुरक्षा प्रोटोकॉलके बारे में भ्रम को संबोधित करते हुएविक्रम दंतानीसोमवारशाम, केजरीवाल ने कहा, “क्या एक राज्य की पुलिस कह सकती है कि अगर मैं ऑटोरिक्शा में जाता हूं तो वे सुरक्षा नहीं देंगे?  उनका

मकसद सुरक्षा देना या नहीं देना था, मुझे जनता के बीच जाने से रोकना था।  अंतत: मैं गया और उन्होंने मुझे सुरक्षा दी।

इस बीच, केजरीवाल ने पुलिस अधिकारियों से सरकार सेगलत आदेश लेने से रोकनेकी अपील की।

मैंने कल भी यह देखा था जब मुझे रोका गया था (एक ऑटो में दंतानी के घर जाने से) … जिसने मुझे कल रोका, यह उसकी गलती नहीं थी, उसे ऊपरसे, फोन पर आदेश दिया जा रहा था।  मैं कहता हूं, उनके गलत आदेश लेना बंद करो, ”केजरीवाल ने जोर देकर कहा कि वह पुलिस कर्मियों के वेतन ग्रेडका मुद्दा उठाने वाले पहले व्यक्ति थे।

आप द्वारा सोमवार को प्रसारित वीडियो में दिखाया गया है कि केजरीवाल गुजरात पुलिस सुरक्षा से इनकार कर रहे हैं और पुलिस कर्मियों सेआपकेमुख्यमंत्री और आपके मंत्रियों की रक्षा करनेके लिए कह रहे हैं।

यह प्रोटोकॉल वह है जो गुजरात की जनता को उसके नेताओं से नाराज़ कर रहा है।  अपने नेताओं से प्रोटोकॉल तोड़ने और जनता के बीच जाने के लिएकहें।  हमें आपकी सुरक्षा नहीं चाहिए, आप इसे हम पर क्यों थोप रहे हैं?  आपने हमें सीमित रखा हैमैं जनता के बीच जाना चाहता हूं।  आप अपनीसुरक्षा मंत्रियों को दें, मैं जनता का आदमी हूं।  आप मुझे गिरफ्तार नहीं कर सकते।  यह एक गिरफ्तारी है।  आप मुझे ऑटो में जाने नहीं दे रहे हैं।  आपमुझे सीमित कर रहे हैं, ”उन्हें यह कहते हुए सुना गया।

Related Articles

Back to top button