स्मृति ईरानी के संसदीय क्षेत्र में फर्जी टॉपर की शिकायत

स्मृति ईरानी के संसदीय क्षेत्र अमेठी में इंटर कॉलेज में हो रहे फर्जीवाड़े की शिकायत जिलाधिकारी से हुई है और शिकायतकर्ता ने कार्यवाही करने की मांग की है । शिकायतकर्ता ने जिलाधिकारी से शिकायत करते हुए कहा है की इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य ने अपनी पुत्री का नाम बदल कर अपनी छोटी पुत्री जो की कक्षा छठवीं की छात्रा है जिसको फर्जी तरीके से हाईस्कूल का टॉपर बना दिया है।

वहीं जब इस मामले में शिकायतकर्ता से बात की गई तो उन्होंने ने बताया कि वर्ष 2016 में मुसाफिरखाना थानाक्षेत्र के जगन्नाथ बख्श विद्यादेवी इंटर कॉलेज में फर्जीवाड़ा हुआ है । इस इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य जयनारायण सिंह अपने पद का दुरुपयोग करते हुए अपनी पुत्री लकी सिंह को दो मार्कशीट दिलवाई है। जिसमे लकी सिंह ने सुल्तानपुर से खुद परीक्षा दी । परन्तु लकी सिंह का नाम बदल कर सौम्या सिंह के नाम से भी अपने इंटर कॉलेज के टीचरों से काँपियां लिखवाकर सौम्या सिंह को जिला टॉपर बनवा दिया। जब मामले की शिकायत सम्बंधित अधिकारी से की गई तो जयनारयण सिंह ने अपने बचाव में सौम्या सिंह वाली मार्कसीट पर मुस्कान की फोटो लगा दी। जो की मुस्कान छठवीं की छात्रा थी और जयनारायण की सबसे छोटी पुत्री थी और इस प्रकार छठवीं की छात्रा को 10 वीं का टॉपर बना दिया गया।

वहीँ जब इस पूरे मामले में जिलाविद्यालय निरीक्षक जयकरन लाल वर्मा से बात की गई तो उनका कहना था मामला संज्ञान में आया है । कई साल पीछे का मामला है जाँच करवाई जा रही है जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके हिसाब से कार्यवाही कराइ जाएगी।

 

https://youtu.be/SHDVUQQlZW4

 

Related Articles

Back to top button