CM योगी शनिवार को कोविड टेस्ट सेंटर लोकेटर एप का करेंगे लोकार्पण

लखनऊ : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज यानि 05 दिसम्बर को यहां कोविड टेस्ट सेन्टर लोकेटर एप का लोकार्पण करेंगे। इस एप के माध्यम से उपयोगकर्ता द्वारा पांच किलोमीटर के दायरे में स्थित कोविड-19 जांच केन्द्र की जानकारी प्राप्त की जा सकेगी।

इस एप के माध्यम से उपयोगकर्ता को जांच केन्द्र के संचालन की समयावधि के साथ-साथ केन्द्र पर उपलब्ध कोविड-19 की टेस्टिंग विधि की जानकारी भी मिलेगी।

प्रदेश सरकार वैश्विक महामारी कोविड-19 के नियंत्रण के लिए तकनीकी का व्यापक और बेहतर प्रयोग कर रही है। कोरोना से सम्बन्धित सम्पूर्ण सूचना तंत्र को डिजिटाइज किया गया। कोविड-19 की जांच कराने वाले व्यक्ति को टेस्टिंग के परिणाम की जानकारी मोबाइल फोन के माध्यम से पहुंचाने की व्यवस्था भी की गई है।

राज्य सरकार ने पूर्व में, कोरोना से बचाव के सम्बन्ध में जानकारी प्रदान करने वाला ‘आयुष कवच-कोविड’ एप लाॅन्च किया है। इसके अलावा, फ्रण्टलाइन कोरोना वाॅरियर्स को संक्रमण से बचाने में सहायक ‘चिकित्सा सेतु’ एप भी जारी किया गया था। कल लोकार्पित किया जा रहा कोविड टेस्ट सेन्टर लोकेटर एप गूगल प्ले स्टोर तथा डीजीएमएच वेबसाइट से डाउनलोड किया जा सकेगा।

Related Articles

Back to top button