CM योगी ने विपक्ष पर साधा निशाना कहा- अपराधी,माफिया इस तरह से मांग रहे है माफी

फर्रुखाबाद: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य में भय,आतंक फैलाने वालों की कोई जगह नही है और आज अपराधी ,माफिया गले मे तख्ती लटका कर माफी मांग रहे हैं।

आरोग्य मेला के उद्घाटन के मौके पर योगी ने यहां रविवार को कहा कि प्रदेश में भय,आतंक फैलाने वालों की कोई जगह नही है। ये वही प्रदेश है जिसमे बेटी बहनें भयभीत रहती थीं। उन्होने कहा कि जिन्होंने प्रदेश में भय आतंक फैलाया था, आज वही अपराधी ,माफिया गले मे तख्ती लटका कर माफी मांग रहे हैं। उनके रहनुमाओं को अब परेशानी हो रही है,उन्हें बुरा लग रहा है,उनमें छटपटाहट हो रही है,क्योंकि उनके गुर्गों पर सरकार का बुलडोज़र चल रहा है।

उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 16 जनवरी से वैक्सीन लगाने की घोषणा कर दी है। ये देश,प्रदेश के लिए प्रसन्नता का अवसर है। वह वैज्ञानिकों का और प्रधानमंत्री का हृदय से धन्यवाद देते है। आरोग्य मेला बिना भेदभाव के शासन की योजनाओं के लाभ देने के लिए आयोजित हो रहा है, कई बार शासन द्वारा योजनाएं लोगों को जानकारी न होने की वजह से लाभ नही मिल पाता।

श्री योगी ने कहा कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टर सामान्य बीमारियों के लिए जांच ,और इलाज करेंगे ,साथ ही शासन के आयुष्मान कार्ड योजना की भी जानकारी देंगे,जिन बीमारियों का इलाज नहीं हो सकता उसे हायर सेंटर भी भेजेंगे। यही इस योजना का उद्देश्य है। पिछले वर्ष फरवरी से इस योजना को शुरू किया गया,और अंतिम मेला 15 मार्च तक करीब 6,7 लाख लोगों को लाभ मिला,लेकिन कोरोना के संकट की वजह से इसे रोक दिया गया लेकिन अब जब कोरोना पर नियंत्रण कर लिए गया है, इसलिए इस योजना को फिर से शुरू किया जा रहा है, ये हर रविवार को फिर से हर स्वास्थ्य केंद्र पर शुरू होगा।

उन्होने कहा कि जनता साढ़े तीन सालों में बदलाव देख रही है। पहले दिल्ली से भेजा पैसा बीच मे ही बंदरबांट हो जाता था,लेकिन अब श्री मोदी ने ऐसी व्यवस्था कर दी कि दिल्ली का पैसा सीधे गरीब के खाते में जाता है।

श्री योगी ने कहा “ अभी मैं यहां आ रहा था,तो शौचालय बने देखे ये अरोग्यता के साथ नारी गरिमा का भी पहचान है। अब आपने देखा होगा कि .गांवों में एक सामुदायिक शौचालय निर्माण हो रहा, इसके साथ ही गांव की एक महिला को छह हजार रुपये मासिक पर इसकी जिम्मेदारी भी दी जा रही है।”

उन्होने कहा कि पहले प्रदेश के अंदर नौकरियां निकलती थीं, और फर्रुखाबाद का नौजवान देखता रह जाता था लेकिन अब ऐसा नही है। प्रदेश के अंदर हमारी योजना कुछ समय मे चार लाख नौकरियों को देने का लक्ष्य है। किसी के साथ कोई भेदभाव नही है क्योंकि हमने प्रदेश के 24 करोड़ लोगों को परिवार माना है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि फर्रुखाबाद का वन डिस्ट्रिक्ट, वन प्रोडक्ट का आज प्रसार हो रहा है। रोजगार की सम्भावनाओं के लिए बैंकों से ऋण लेकर इसे और बढ़ावा दे रहे हैं। यहां के आलू की नई नई वेरायटी किसान उत्पादित कर रहा है। किसानों की मेहनत का लाभ देने के लिए सरकार सक्रिय हैं। किसानों के हित के कार्यक्रम को बढ़ाने के लिए जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों को मिलकर बैठकर योजना बनानी होंगी।

उन्होने कहा कि फर्रुखाबाद में धर्म से भी जुड़ी सम्भावनायें हैं। जैसा विकास कुशीनगर,सारनाथ,कपिलवस्तु और कौशाम्बी का हो रहा है,उसी तरह इस संकिसा का भी होगा। बुद्ध की इस पावन धरती पर आरोग्य मेला का आयोजन इसीलिए हो रहा है कि इस मेले के साथ इस संकिसा का भी बौद्ध तीर्थाटन के रूप में विकास हो। अधिकारियों को कहा है कि इस पर कार्ययोजना बनाये। गौतमबुद्ध नगर से सारनाथ के रूट मैप में संकिसा को भी जोड़ा जायेगा।

Related Articles

Back to top button