सीएम योगी ने ईद व परशुराम जयंती पर बिजली को सुचारू रखने के दिए निर्देश, कही ये खास बात

सीएम योगी ने ईद व परशुराम जयंती पर बिजली को सुचारू रखने के दिए निर्देश, बिजली बिल को लेकर कही ये बात  

लखनऊ: यूपी में बिजली संकट गहराता जा रहा हुई. वहीं बिजली संकट के बीच सीएम योगी आदित्यनाथ ने त्योहार पर बिजली आपूरित को सही ढंग से रखने का निर्देश दिया है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने रविवार को टीम-09 के साथ समीक्षा बैठक में अधिकारियों को प्रदेश में बिजली की मांग तथा आपूर्ति में समन्वय बिठाने को कहा है. सीएम योगी ने कहा कि अक्षय तृतीया, परशुराम जयंती व ईद के अवसर पर प्रदेश में बिजली आपूर्ति सुचारू रखें. कहीं पर भी अनावश्यक कटौती न हो. इसके साथ ही उनका निर्देश है कि सभी धर्मिक स्थलों के आसपास साफ़  पेयजल आदि के प्रबंध किए जाएं. लोगों की सुविधाओं का पूरा ध्यान रखा जाए.

बिजली आपूर्ति को लेकर सीएम योगी ने उर्जा मंत्री से की बात

सीएम योगी ने कहा कि बीते दिनों दिल्ली की यात्रा के दौरान मेरी गृह मंत्री अमित शाह के साथ ही ऊर्जा मंत्री और रेल मंत्री के साथ बिजली आपूर्ति के सम्बंध में सकारात्मक बातचीत हुई. तीनों माननीय मंत्रीगणों ने पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया है. कोयले की ढुलाई के लिए रेलवे हमें अतिरिक्त रैक देने जा जा रहा है तो भारत सरकार से अतिरिक्त बिजली भी प्राप्त की जा सकेगी. इस दौरान भी रोस्टर के अनुरूप निर्बाध बिजली आपूर्ति के लिए समुचित प्रबंध किए जाएं. फिलहाल स्थिति सामान्य है और रोस्टर के अनुरूप बिजली आपूर्ति सुनिश्चित कराएं.

सभी को समय से मिले बिजली बिल

सीएम योगी ने कहा कि प्रत्येक दशा में यह सुनिश्चित किया जाए कि एक भी उपभोक्ता को गलत बिजली बिल न मिले और सभी को समय से बिल मिल जाए. इस दौरान भी ओवरबिलिंग व लेट से बिल दिया जाना उपभोक्ता को परेशान तो करता ही है, व्यवस्था के प्रति निराश भी करता है. वह बिल जमा करने के प्रति उत्साहित नहीं होता. ऐसे में समय से बिल और सही बिल दिया जाना कन्फर्म करें. इसके लिए ठोस कार्ययोजना बनाने की जरूरत है. सीएम योगी ने कहा कि बिजली आपूर्ति होती रहे इसके लिए बिल का भुगतान जरूरी है.

Related Articles

Back to top button