सीएम योगी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए श्रमिकों से की बात, कहा 8 लाख से ज्यादा मनरेगा मजदूरों को मिला काम

पूरे देश में कोरोना वायरस कहर बरपा रहा है। पूरे भारत में 35000 से भी ज्यादा कोरोनावायरस संक्रमित मामले दर्ज किए जा चुके हैं। हर दिन यह आंकड़ा तेजी से बढ़ता जा रहा है। ऐसे में आज लेबर डे है, यानी मजदूर दिवस। इस मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ में मजदूरों के लिए बड़े फैसले किए हैं। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज सुबह ही कहा की उत्तर प्रदेश का मजदूर भारत के कोने कोने से राशन ले सकता है अपने राशन कार्ड के नंबर द्वारा। यानी उत्तर प्रदेश का श्रमिक अगर लॉक डाउन के चलते दूसरे राज्य में फंसा है तो वह वहीं से ही अपना राशन ले सकता है।

वहीं अब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने श्रमिकों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से बातचीत की। बता दें कि कोरोनावायरस के मद्देनजर हुए लॉक डाउन से सबसे ज्यादा परेशानी मजदूरों को ही हुई है। ऐसे मजदूर जो दूसरे राज्य में जाकर काम कर रहे हैं। लॉक डाउन के समय इन मजदूरों का दूसरे राज्य में रहना बेहद मुश्किल हो गया है। यह ऐसे दिहाड़ी मजदूर हैं जिन्हें हर दिन पैसा मिलता है और उसी से वह अपना पूरा घर चलाते हैं। अब काम ना होने की वजह से इन सभी मजदूरों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा है।

इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने बताया कि 8 लाख से ज्यादा मनरेगा मजदूरों को हम प्रतिदिन काम उपलब्ध करा रहे हैं, उनकी मजदूरी को भी बढ़ा दिया गया है, वर्तमान में 18 करोड़ लोगों को दो चरणों में खाद्यान उपलब्ध कराया जा चुका है आज तीसरे चरण का खाद्यान भी उन लोगों तक पहुंचाने का काम हुआ है।

Related Articles

Back to top button