यूपी में कोरोना के नए मामले आने पर सीएम योगी हुए सख्त, दिए ये कड़े निर्देश

यूपी में कोरोना के नए मामले आने पर सीएम योगी हुए सख्त, कोविड को लेकर कही ये बात  

लखनऊ: यूपी में कोरोना वायरस एक बार अपना पैर पसार रहा है. इसी कड़ी में सोमवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने टीम-9 के अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में कोविड प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन कराया जाए. आने वाले समय में हालात बेकाबू ना हो. इससे पहले ही सीएम योगी ने अधिकारियों को सख्त निर्देश जारी कर दिए हैं. प्रदेश की सीमा से लगे कुछ राज्यों में कोविड के केस में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. एनसीआर के जिलों में भी इसका प्रभाव है. बीते कुछ दिनों से यहां केस बढ़ता ही जा रहा है. विगत 24 घंटे में गौतमबुद्ध नगर में 65, गाजियाबाद में 20 व लखनऊ में 10 नए पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है. इन क्षेत्रों में स्थिति पर बड़ी ही पैनी नजर रखी जाए.

इन शहरों में मास्क लगाना अनिवार्य

सीएम योगी ने कहा कि एनसीआर के जनपदों (गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, हापुड़, मेरठ, बुलंदशहर, बागपत) तथा लखनऊ जनपद में सार्वजनिक स्थानों पर मास्क लगाना बेहद जरुरी है. वहीं शहरों में टीकाकरण से छूटे लोगों को चिन्हित कर वैक्सीनेट किया जाए. उन्होंने कहा कि पब्लिक एड्रेस सिस्टम का प्रभावी ढंग से इस्तेमाल किया जाए. लक्षणयुक्त लोगों की टेस्टिंग जल्द से जल्द कराई जाए.

एनसीआर में पाए गए कोविड पॉजिटिव लोगों में ये हैं सैंपल

बता दें कि एनसीआर में कोविड पॉजिटिव पाए गए मरीजों के सैंपल की जीनोम सिक्वेंसिंग के दौरान कोविड के ओमीक्रोन वैरिएंट की ही पुष्टि हुई है. जानकारी के मुताबिक केस की संख्या में बढ़ोतरी हो लेकिन अस्पताल में भर्ती होने अथवा मरीज के अति गंभीर होने की स्थिति नहीं होगी. सीएम ने कहा कि लोगों को कोविड प्रोटोकॉल का अनुपालन के लिए जागरूक किया जाए. प्रदेश में वर्तमान में कुल एक्टिव केस की संख्या 695 है. बीते 24 घंटों में 83 हजार 864 कोरोना टेस्ट किए गए, जिसमें 115 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई. इसी अवधि में 29 लोग उपचारित होकर कोरोना से मुक्त भी हुए. जिसकी वजह से हमें पूरी सावधानी व सतर्कता बरतनी होगी.

Related Articles

Back to top button