सीएम पुष्कर सिंह धामी इन दिन करेंगे नामाकंन, जानें किस सीट से भाजपा ने बनाया उम्मीदवार

सीएम पुष्कर सिंह धामी इन दिन करेंगे नामाकंन, जानें हरीश रावत कब भरेंगे पर्चा    

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए राज्य के सीएम पुष्कर सिंह धामी 27 जनवरी को खटीमा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार के रूप में नामाकंन करेंगे. वहीं, कांग्रेस की चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष और पूर्व सीएम हरीश रावत  28 जनवरी को नामांकन कराएंगे. नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह 27 जनवरी को पर्चा भरेंगे. बीजेपी ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को इस बार भी खटीमा सीट से चुनाव लड़ाने का फैसला किया है. धामी के नामांकन के लिए गुरुवार का दिन तय निश्चित किया गया है.

सीएम पुष्कर धामी ने कहा कि इस बार उन पर पूरे प्रदेश की जिम्मेदारी है, इसलिए उन्हें जगह-जगह जाना होगा. उन्होंने कहा कि 2022 का चुनाव मुझे खटीमा की जनता लड़ाएगी और जिताएगी. धामी ने कहा कि वह 27 को नामांकन कराएंगे. सीएम का 26, 27 और 28 जनवरी को जनंसपर्क का कार्यक्रम है. वहीं भाजपा के वरिष्ठ नेता और कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज भी गुरुवार को ही चौबट्टाखाल सीट से नामांकन करेंगे. पूर्व सीएम हरीश रावत का 28 जनवरी को नामांकन कराने का कार्यक्रम है. दूसरी तरफ, नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह 27 जनवरी को कालसी में अपना नामांकन भरेंगे.

जानिए उत्तराखंड में कब होगी वोटिंग

उत्तराखंड में 70 विधानसभा सीट हैं. यहां पर एक ही चरण में 14 फरवरी को मतदान होगा. चुनाव से पहले सभी राजनीतिक दलों ने अपनी कमर कस ली है और अपनी पूरी ताकत लगाए हुए हैं. भाजपा  जहां दावा कर रही है कि एक बार फिर राज्य में उनकी ही सरकार बनने जा रही हैं तो वहीं कांग्रेस भी कड़ी टक्कर देने को पूरी तरह से तैयार है. इन चुनावों के नतीजे 10 मार्च को आएंगे.

पीएम मोदी ने उत्तराखंड की पहनी टोपी

पीएम मोदी ने 73वें गणतंत्र दिवस पर ब्रह्मकमल से सुसज्जित उत्तराखंड की टोपी पहनी है. इसे लेकर उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने आभार प्रकट किया है. धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने राज्य की संस्कृति और परम्परा को गौरवान्वित किया है. ऐसे में जब उत्तराखंड में विधानसभा के चुनाव होने जा रहे हैं यह एक बड़ा संदेश देने की कोशिश भी हो सकती है.

Related Articles

Back to top button