दिल्ली में फिर लॉकडाउन की चर्चा पर सीएम केजरीवाल का बयान, कहा दुबारा लॉकडाउन का नहीं है कोई प्लान

राजधानी दिल्ली में कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। इस बीच लोग यह भी सोचने लगे हैं की दिल्ली में लॉकडाउन को बढ़ाया जा सकता है। हालांकि इस पर अब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बयान दिया है कि दिल्ली में दोबारा लॉक डाउन करने की कोई प्लानिंग नहीं है। यानी दिल्ली में बढ़ते कोरोनावायरस के बावजूद भी दिल्ली सरकार लॉक डाउन करने की योजना नहीं बना रही है। सोशल मीडिया पर इस तरह की कई खबरें वायरल हो रही हैं कि दिल्ली में लॉकडाउन फिर एक बार हो सकता है। लेकिन सब खबरों को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने खारिज कर दिया है।

बता दें कि कल राजधानी दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, दिल्ली उपराज्यपाल अनिल बैजल और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन की बैठक हुई थी। इस बैठक में केंद्र सरकार और दिल्ली सरकार के बीच दिल्ली की स्थिति को लेकर चर्चा की गई। वही आज भी अमित शाह ने दिल्ली में सर्वदलीय बैठक बुलाई। जिसमें दिल्ली की स्थिति को लेकर चर्चा हुई। कल जहां बैठक के बाद अमित शाह ने ट्वीट कर बताया था कि दिल्ली में केंद्र सरकार 500 ट्रेन कोच देगी। जिससे 8000 बेड दिल्ली को मिल जाएंगे।

अमित शाह ने ट्वीट कर कहा था कि देश की राजधानी दिल्ली में कोरोनावायरस रोकने के लिए मोदी सरकार कटिबद्ध है। दिल्ली में कोरोनावायरस संक्रमण को रोकने के लिए अगले 2 दिन में कोरोना की टेस्टिंग बढ़ाकर दोगुना किया जाएगा और 6 दिन बाद टेस्टिंग को बढ़ाकर 3 गुना कर दिया जाएगा।

अमित शाह ने कहा था कि साथ ही कुछ दिन के बाद कंटेंटमेंट जोन में हर पोलिंग स्टेशन पर टेस्टिंग की व्यवस्था शुरू कर दी जाएगी। दिल्ली के छोटे अस्पतालों तक कोरोनावायरस के लिए सही जानकारी और दिशा निर्देश देने के लिए मोदी सरकार ने एम्स टेलिफोनिक गाइडलाइंस के लिए वरिष्ठ डॉक्टर्स की एक कमेटी बनाने का निर्णय लिया है जिस से नीचे तक सर्वश्रेष्ठ प्रणालियों का संचार किया जा सके। इसका हेल्पलाइन नंबर कल तक जारी कर दिया जाएगा।

Related Articles

Back to top button