मुख्य सचिव नवनीत सहगल ने कहा कोविड संक्रमण को लेकर ये बात

उत्तर प्रदेश के सूचना विभाग के अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल ने कहा कि मुख्यमंत्री के निर्देशन में कोविड संक्रमण को नियंत्रित करने की कार्ययोजना कारगर सिद्ध हो रही है और अभी सभी को सावधानी बरतने की आवश्यकता है।
सहगल ने आज शाम यहां लोक भवन में संवाददाताओं को सम्बोधित करते हुए बताया कि प्रदेश में कोरोना का संक्रमण कम हुआ है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के निर्देशन में कोविड संक्रमण को नियंत्रित करने की कार्ययोजना कारगर सिद्ध हो रही है।
उन्होंने कहा कि प्रदेश में सर्विलांस का नया प्रयोग कर प्रत्येक परिवार तक पहुंच कर उनका हालचाल लेते हुए कोविड संक्रमण की जानकारी ली जा रही है। सर्विलांस अभियान के तहत उत्तर प्रदेश की 24 करोड़ जनसंख्या में से लगभग 18.46 करोड़ लोगों तक सरकारी मशीनरी ने पहुंचकर हालचाल जाना गया है। मा0 मुख्यमंत्री जी के निर्देश पर कोविड 19 के संक्रमण को नियंत्रित करने हेतु अस्पतालों में समुचित इलाज व्यवस्था के साथ-साथ एग्रेसिव टेस्टिंग, काॅन्ट्रेक्ट ट्रेसिंग, सर्विलांस का कार्य करने से प्रदेश में कोविड-19 का संक्रमण नियंत्रित करने में सफलता मिल रही है। उन्हाेंने बताया कि प्रदेश सरकार ने कोविड-19 के केस कम होने पर भी टेस्टिंग प्रतिदिन 01 लाख से अधिक की जा रही है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में कोविड टीकाकरण का कार्य किया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button