पीएम मोदी ने ममता बनर्जी संग तूफान प्रभावित इलाकों का किया दौरा, 1000 करोड़ देने का किया एलान

पश्चिम बंगाल में चक्रवाती तूफान अम्फान ने भयानक तबाही मचाई है। इस तबाही में 80 लोगों की जान गई है। ऐसे में आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल का दौरा किया। यह दौरा उन्होंने पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ किया। पीएम नरेंद्र मोदी ने 1 दिन पहले ही बता दिया था कि वह पश्चिम बंगाल का दौरा करेंगे। वही आज पीएम मोदी पश्चिम बंगाल पहुंचे और तूफान से प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लिया।

बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी ने हवाई सर्वेक्षण के द्वारा प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लिया है। जिसके बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि “अम्फान चक्रवात से निपटने के लिए राज्य सरकार और केंद्र सरकार ने मिलकर भरसक प्रयास किया, लेकिन उसके बावजूद करीब 80 लोगों का जीवन नहीं बचा पाएं, इसका हम सभी को दुख है और जिन परिवारों ने अपना स्वजन खोया है उनके प्रति केंद्र और राज्य सरकार की संवेदनाएं हैं।”

उन्होंने कहा कि, ‘लोगों को हर संभव मदद प्रदान करने के लिए केंद्र और राज्य मिलकर काम कर रहे हैं। अभी तत्काल राज्य सरकार को कठिनाई न हो इसके लिए 1000 करोड़ रुपये भारत सरकार की तरफ से व्यवस्था की जाएगी। साथ ही प्रधानमंत्री राहत कोष से मृतकों के परिजनों को 2 लाख और घायलों को 50 हजार रुपये की सहायता दी जाएगी।’

Related Articles

Back to top button