फिरोजाबाद में 50 मौतों के बाद केंद्र ने भेजे एक्सपर्ट, योगी ने दिए ये निर्देश

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में आगरा के पास फिरोज़ाबाद में बुखार पीड़ित मरीज़ों की मौत का आंकड़ा 50 के पार जाने पर हंगामा खड़ा हो चुका है. इनमें 40 से ज़्यादा बच्चों की मौत हुई है और हालात बेकाबू दिखने के चलते केंद्र सरकार ने राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केंद्र और नेशनल वेक्टर बोर्न डिसीज़ कंट्रोल प्रोग्राम से जुड़े विशेषज्ञों की एक टीम को फिरोज़ाबाद भिजवाया है ताकि बीमारी पर काबू पाया जा सके. वहीं, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने साफ तौर पर स्वास्थ्य अधिकारियों को निर्देश दिए कि कोविड19 के लिए अस्पतालों में जो बेड रिज़र्व किए गए हैं, वायरल बुखार से पीड़ित मरीज़ों के लिए उनका इस्तेमाल किया जाए.

फिरोज़ाबाद में हाल में पदस्थ किए गए नये सीएमओ दिनेश कुमार प्रेमी ने डेंगू और वायरल बुखार से 50 लोगों की मौत होने की पुष्टि की, जबकि शुक्रवार को मीडिया रिपोर्ट्स में यह आंकड़ा 65 तक भी बताया गया. प्रेमी ने यह भी बताया कि फिरोज़ाबाद के नौ ब्लॉक और नगर निगम का एक इलाका प्रभावित पाया गया. प्रेमी के मुताबिक फिरोज़ाबाद में 36 कैंप लगाए गए हैं और बुखार के मरीज़ों समेत यहां 3719 लोग अस्पतालों में भर्ती हैं.ये भी पढ़ें :

दूसरी तरफ, सीएम योगी ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि मरीज़ों के इलाज के लिए सभी और सर्वोत्तम इंतज़ाम होने चाहिए. मरीज़ों को दवाइयों और मेडिकल उपकरणों की कमी नहीं पड़नी चाहिए. योगी ने आगरा और फिरोज़ाबाद के मरीज़ों के लिए तमाम व्यवस्थाएं करने के लिए मेडिकल शिक्षा के प्रधान सचिव आलोक कुमार को ज़िम्मेदारी दी. योगी ने शुक्रवार को तेज़ी से फैल रही इस बीमारी के बारे में समीक्षा करते हुए ये निर्देश दिए.

Related Articles

Back to top button