यूपी में शुरू हुई जाति की राजनीति, नवनीत सिकेरा और धर्मेंद्र सिंह को उन्नाव और चुनार भेजा

बड़े स्तर पर प्रदेश में आईएएस और आईपीएस अफसरों के ट्रांसफर हो सकते हैं

लखनऊ: नई सरकार के गठन के साथ ही उत्तर प्रदेश की नौकरशाही और पुलिस महकमे में फेरबदल किया गया है. योगी 2.0 गठन के बाद अफसरों के ट्रांसफर की पहली लिस्ट बुधवार देर रात जारी की गई. इस लिस्ट में राज्य के चार सीनियर आईपीएस ऑफिसरों के नाम शामिल हैं. ऐसा माना जा रहा है कि आने वाले समय में बड़े स्तर पर प्रदेश में आईएएस और आईपीएस अफसरों के ट्रांसफर हो सकते हैं. जिसके तहत कई जिलों के कलेक्टर और कप्तान बदले जाएंगे.

नवनीत सिकेरा को भेजा गया उन्नाव

प्रशासन द्वारा जारी हुई इस लिस्ट के मुताबिक चर्चित आईपीएस नवनीत सिकेरा को अपर पुलिस महानिदेशक पीटीसी उन्नाव भेजा गया है. सिकेरा वर्तमान में लखनऊ पुलिस मुख्यालय में तैनात थे. नवनीत सिकेरा मुलायम सरकार में काफी चर्चित रहे, जिसके चलते पिछले 10 सालों से वह साइड पोस्टिंग में हैं. रवि जोसफ को अपर पुलिस महानिदेशक सतर्कता अधिष्ठान भेजा गया है. वहीं एन रविंद्र कुमार को अपर पुलिस महानिदेशक जी. एस. ओ बनाया गया है. डीआईजी रूल्स एंड मैन्युवल धर्मेंद्र सिंह को डीआईजी आरटीसी चुनार के पद पर तैनाती दी गई है.

नाम                           वर्तमान तैनाती                                                  नवीन तैनाती

रवि जोसफ                  ADG/GSO (जनरल स्टाफ आफीसर)                   DGP – एडीजी सतर्कता
एन रविन्दर                  ADG सतर्कता अधिष्ठान                                       ADG/जीएसओ डीजीपी
धर्मेन्द्र सिंह                  DIG रूल्स एंड मैनुअल                                        DIG आरटीसी चुनार

10 जिलों के डीएम का नाम शामिल

गौरतलब हो कि 15 अप्रैल को एमएलसी चुनाव की आचार संहिता खत्म होते ही इन अधिकारियों का इधर से उधर होना तय माना जा रहा है. इनमें कम से कम 10 जिलों के डीएम का नाम शामिल हैं. कई आईएएस अगले महीने रिटायर होने वाले हैं और उनकी जगह पर नई तैनाती की जानी है. वहीं पुलिस के कई अधिकारी ऐसे हैं जिनका प्रमोशन हो चुका है और उन्हें शिफ्ट किया जा सकता है. शासन-प्रशासन के तमाम अधिकारी लंबे समय से एक ही पद पर तैनात हैं.जल्द ही अन्य आइपीएस अधिकारियों की तबादला सूची भी जारी हो सकती है.

Related Articles

Back to top button