जम्मू में 1.92 करोड़ के फर्जीवाड़ा का मामला दर्ज

जम्मू  जम्मू अपराध शाखा कर्मियों ने गांधीनगर इलाके में एक कनाल जमीन में बनी हाउस नोइन के नाम से आवासीय इमारत में मकान बेचने के दौरान आपराधिक साजिश रचकर 1.92 करोड़ रुपये का फर्जीवाड़ा करने पर एक आपराधिक मामला दर्ज किया है।

यहां अपराध शाखा के प्रवक्ता ने कहा कि जम्मू के शिंगरी एन्क्लेव त्रिकुटा नगर के आरोपी राकेश कुमार गुप्ता, त्रिकुटा नगर के रविंद्र गुप्ता, जम्मू के राजिंदर नगर तथा नहर रोड की चंपा देवी के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

प्रवक्ता ने कहा कि यह मामला जम्मू के गांधी नगर के सरदारी लाल गुप्ता की शिकायत पर दर्ज किया गया है। शिकायकर्ता ने आरोप लगाया गया कि दो आरोपी ने उन्हें आरोपी चंपा देवी से मिलवाया, जो उनका घर बेचना चाहती थीं। शिकायतकर्ता ने घर खरीदने के लिए अपनी इच्छा व्यक्त करते हुए 1,92,00,000 की रकम देने की बात कही।
आरोपी ने शिकायतकर्ता को आश्वासन दिया कि पूरा भुगतान प्राप्त करने के बाद ही बिक्री का उल्लेख निष्पादित किया जाएगा।

ये भी पढ़ें-बीएड में एडमिशन के लिए तुरंत करें आवेदन, जान लें पूरी डिटेल

आरोपियों ने 45 लाख रुपये की टोकन मनी प्राप्त की जिसे विक्रय समझौते के तौर पर दर्शाया गया था और पीड़िता से बाकी राशि 1,47,00,000 रुपये लेने का भी उल्लेख किया गया है।
शिकायतकर्ता ने चेक के माध्यम से 40 लाख रुपये और पांच लाख रुपये नकद भुगतान किया था।
इस बीच शिकायतकर्ता बीमार पड़ गया और लंबे समय तक अस्पताल में भर्ती रहा, लेकिन जब उसने जब आरोपियों से घर के विक्रय विलेख को निष्पादित करने के लिए कहा, तो वे बहाने बाजी करने लगे और उसे घर की बिक्री के दस्तावेज देने में आनाकानी करने लगे।
आगे शिकायतकर्ता को बाद में पता चला कि आरोपियों ने उक्त घर के स्वामित्व से शिकायतकर्ता को वंचित उस घर को किसी और को बेच लिया है।
प्रवक्ता ने कहा कि शिकायत के अनुसार, “अपराध शाखा जम्मू ने एक प्रारंभिक सत्यापन शुरू किया गया है और आरोपियों के खिलाफ लगाए गए आरोपों की पुष्टि की गई है।”

Related Articles

Back to top button