CAA Protest : अखिलेश यादव के निर्देश पर गाजीपुर जेल में बंद आंदोलनकारियों से मिलने पहुंचे सपा कार्यकर्ता, कहा करेंगे हर संभव मदद

अखिलेश यादव के निर्देश पर गाजीपुर में गिरफ्तार किए गए एनआरसी और सीएए का विरोध करने वाले प्रदर्शनकारियों से आज समाजवादी पार्टी का प्रतिनिधिमंडल मिलने गाजीपुर जेल पहुंचा।

प्रतिनिधिमंडल का प्रतिनिधित्व जंगीपुर से विधायक वीरेंद्र कुमार यादव कर रहे थे। सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव के निर्देश पर समाजवादी पार्टी का प्रतिनिधिमंडल ने आंदोलनकारियों से मुलाकात की और भरोसा दिया कि एनआरसी और सीएए के विरोध में समाजवादी पार्टी उनके साथ खड़ी है और हर मदद के लिए समाजवादी पार्टी उनके साथ खड़ी रहेगी। उन्होंने कहा है कि उनकी लड़ाई समाजवादी पार्टी जमीन से लेकर संसद और विधानसभा तक लड़ेगी।

 

यह भी पढ़ें : अखिलेश यादव की सभा में मची भगदड़, मिली जान से मारने की धमकी

बता दें की चोरी चोरा से राजघाट, दिल्ली तक कि आंदोलनकारी यात्रा पर ये लोग निकले थे। ये सभी नागरिकता संशोधन कानून और NRC के खिलाफ आंदोलन करने जा रहे थे। जिन्हे गिरफ्तार कर लिया गया था। जिसके बाद इन लोगो ने गाजीपुर जेल में भूख हड़ताल शुरू करने की घोषणा कर दी थी। यह भूख हड़ताल गुरुवार शाम 5:00 बजे से शुरू हो गई थी। वहीँ इन लोगो ने गाज़ीपुर डीएम को पत्र लिखकर बताया था कि हम लोग शांतिपूर्ण मार्च कर रहे थे इस बीच यूपी पुलिस ने हमें गिरफ्तार कर हमारे ह्यूमन राइट को कुचला है। हमारी गिरफ्तारी बिना किसी वजह के की गई है।

 

यह भी पढ़ें : अखिलेश यादव की सभा में मची भगदड़, मिली जान से मारने की धमकी

इन लोगो को मंगलवार के दिन गाजीपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया था। तब यह बताया गया था कि इन प्रदर्शनकारियों के पास यात्रा की अनुमति नहीं है। वहीं एसडीएम सदर गाजीपुर की कोर्ट में इन्हें पेश भी किया गया था। एसडीएम सदर ने पुलिस के तर्कों को सही मानते हुए उन्हें जेल भेज दिया।

 

यह भी पढ़ें : अखिलेश यादव की सभा में मची भगदड़, मिली जान से मारने की धमकी

 

https://www.youtube.com/watch?v=O0CNfD5JC6I

Related Articles

Back to top button