बसपा ने तय कर लिए पहले चरण के 53 उम्मीदवार, जानें लिस्ट में किसका है नाम

मायावती ने अपने चुनाव लड़ने को लेकर किया ये बड़ा ऐलान

लखनऊ. यूपी चुनाव को लेकर सभी पार्टियां अपने उम्नीदवारो की घोषणा कर रही हैं। वही इस कड़ी में बसपा पहने नंबर पर हैं।  बहुजन समाज पार्टी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण की 58 सीटों में 53 पर अपने उम्मीदवार तय कर लिए हैं। बसपा सुप्रीमो मायावती ने अपने जन्मदिन पर मीडिया को संबोधित करते हुए यह जानकारी दी। उन्होंने साथ ही बताया कि अन्य 5 सीटों पर भी दो-तीन दिन में फैसला हो जाएगा।

मायावती ने अपने चुनाव लड़ने के लेकर दिया ये जवाब

मायावती ने विधानसभा चुनाव में खुद के लड़ने की खबर पर भी साफ-साफ जवाब दिया। उन्होंने कहा, ‘मीडिया को मेरे खिलाफ कोई मुद्दा नहीं मिल रहा है तो वो आये दिन मेरे चुनाव लड़ने के मुद्दे को उछालते रहते हैं। मैं चार बार लोकसभा और तीन बार राज्यसभा की सदस्य रह चुकी हूं. मैंने अपनी पार्टी के हित में सीधा चुनाव लड़ने की जगह अपने कार्यकर्ताओं को जिताने का काम करूंगी। हमारे संविधान में ये व्यवस्था है कि कोई बिना चुनाव लड़े भी अपनी योग्यता से किसी प्रदेश का मुख्यमंत्री बन सकता है।

आकाश आनंद को लेकर कही से बात

बसपा सुप्रीमो ने कहा, ‘लोग आकाश आनंद के भी चुनाव लड़ने की बात भी मीडिया में उछालते रहते हैं। वो मेरे निर्देशन में पार्टी के काम में लगा है। अगर मीडिया और विरोधी पार्टी आकाश आनंद के पीछे पड़ते रहे तो मैं उसे अपनी पार्टी में और बढ़ावा दूंगी। आकाश आनंद और एससी (सतीश चंद्र) मिश्रा के बेटे कपिल मिश्रा भी युवाओं को बीएसपी से जोड़ने में लगे हैं. मुझे पूरा भरोसा है कि इस बार बीएसपी 2007 की तरह सत्ता में लौटेगी और ओपेनियन पोल धरा का धरा रह जाएगा। ’इसके साथ ही मायावती ने ऐलान किया कि उनकी पार्टी बसपा का किसी पार्टी के साथ कोई गठबंधन नहीं है. उन्होंने कहा, ‘हमारी पार्टी सर्व समाज के गठबंधन से जीतेगी।

Related Articles

Back to top button