बसपा ने जंगीपुर से डा. मुकेश सिंह को घोषित किया प्रत्याशी

बसपा ने युवाओं से किया अपील, 2022 में बदलाव के लिए बसपा को करें वोट

लखनऊ: जहां आज जनपद की बहुचर्चित विधानसभाओं में शुमार जंगीपुर विधानसभा में आज शनिवार को बसपा ने मास्टर स्ट्रोक मारते हुए भाजपा की जिला पंचायत अध्यक्ष सपना सिंह के जेठ डा. मुकेश सिंह को प्रत्याशी घोषित करके सभी को चैंका दिया। भड़सर पानी टंकी के सामने खाली पड़े मैदान में हजारों बसपा कार्यकर्ताओं के बीच डा. मुकेश सिंह को प्रत्याशी घोषित किया गया। इस दौरान सवर्णों की अच्छी खासी संख्या ने भाजपा को बेचैन करके रख दिया। प्रत्याशी घोषित होने के डा. मुकेश सिंह ने कहा कि यूपी में बसपा आ रही है और बहनजी मुख्यमंत्री बनेंगी। उन्होंने युवाओं से अपील किया कि 2022 में बदलाव के लिए बसपा को वोट करें। इस दौरान सैकड़ों राजपूत समाज के लोगों को साफा पहनाया गया, पूरे कार्यक्रम के दौरान चर्चा का विषर्य बना रहा।

जंगीपुर की सीट इस बार बसपा की झोली में

बसपा के कार्यकर्ता सम्मेलन के मुख्य अतिथि राज्यसभा सांसद एवं बसपा के सीनियर लीडर अशोक सिद्धार्थ ने कहा कि सवर्ण समाज तेजी से बसपा के साथ जुट रहा है। जंगीपुर की सीट इस बार बसपा की झोली में आने जा रही है। उन्होंने बसपा के वोटरों से अपील किया कि इस चुनाव में बरसाती मेढक टाइप के लोग आप लोगों को लालच देने के लिए आएंगे। मगर उनके लालच को ठुकराकर बहन जी को सीएम बनाने के लिए हाथी निशान पर वोट करना होगा। बसपा विधानमंडल दल के नेता एवं रसड़ा के विधायक उमाशंकर सिंह ने कहा कि डा. मुकेश की लोकप्रियता आज सबके सामने दिखाई दे रही है। हम लोग जंगीपुर की सीट जीतकर बहन जी को समर्पित करेंगे।

भाजपा में सियासी रूप से खलबली मची

इस दौरान हजारों की भीड़ को देखने के बाद डा. मुकेश के विरोधियों का माथा चकरा गया। इस भीड़ में बसपा के कैडरों के साथ ही जंगीपुर विधानसभा के विभिन्न गांवों को राजपूत, ब्राम्हण एवं भूमिहारों की संख्या अच्छी खासी थी। जो डा. मुकेश के पक्ष में नारे लगा रहे थे। देखा जाए तो भाजपा सवर्ण समाज को अपना वोट बैंक मानकर चल रही है। इस लिहाज से जंगीपुर विधानसभा में भाजपा के सवर्ण वोटों में करीब 70 प्रतिशत का नुकसान भगवा पार्टी को मुकेश करेंगे। इसको लेकर भाजपा में सियासी रूप से खलबली मची हुई है। भाजपा के अधिकांश के टिकट के दावेदार डा. मुकेश के संपर्क में हैं, जो भाजपा की जीत का गणित बिगाड़ने के लिए काफी है। भाजपा के सवर्ण प्रत्याशियों को यह पता है कि यहां पर पार्टी किसी पिछड़े पर ही दांव लगाएगी। बसपा के कार्यकर्ता सम्मेलन में मुहम्मदाबाद एवं जहूराबाद के प्रत्याशियों के साथ ही बसपा की पूरी टीम नजर आई। लेकिन इस टीम में बसपा के सांसद अफजाल अंसारी नहीं दिखाई दे रहे थे। जो चर्चा का विषय बना हुआ था।

Related Articles

Back to top button