एक ही स्कीम में तीन सेवाएं देने जा रही है बीएसएनएल, जानिए सबसे शानदार प्लान

0
53

JioFiber के बाद जहाँ बाकी सभी ब्रॉडबैंड सर्विस प्रोवाइडर्स ट्रिपल प्ले प्लान्स लॉन्च करने का सोच रही हैं, वहीँ देश की सरकारी दूरसंचार कंपनी BSNL ने इसकी शुरुआत भी कर दी है। BSNL कई राज्यों में केबल TV ऑपरेटर्स के साथ साझेदारी कर रही है। BSNL ग्राहकों को ब्रॉडबैंड और लैंडलाइन सेवाएं दी जा रही हैं। ऐसे में अब BSNL केबल टीवी ऑपरेटर्स की मदद से एक ही बिल के अंदर तीन सेवाएं देगी।

10 मिलियन से भी ग्राहकों वाली बड़ी वायर्ड सर्विस प्रोवाइडर कंपनी BSNL ने पहली खेप में आंध्र-प्रदेश और तेलंगाना, कर्नाटक और गुजरात जैसे कुछ राज्यों में केबल टीवी सर्विस प्रोवाइडर्स के साथ साझेदारी की है। जानकारी के अनुसार BSNL केबल टीवी ऑपरेटरों को एक नया बॉक्स लाने में मदद करेगा, जिससे JioFiber के ONT बॉक्स जैसी तीनों सेवाओं मिलेंगी।

जियो फाइबर और BSNL में होगी टक्कर!

गौरतलब है कि BSNL की ग्राहकों पर पकड़ बनाने की रफ़्तार कम है। पिछले दो सालों में ये स्थिति थोड़ी ज्यादा बिगड़ी है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि नए JioFiber बंडल प्लान्स के साथ जियो 6 महीने से भी कम समय में BSNL से आगे बढ़ सकता है। क्योंकि जियोफाइबर में लैंडलाइन, ब्रॉडबैंड और केबल टीवी सेवाए 699 रुपये की शुरुआती कीमत से दी जा रही हैं। हालांकि जियोफाइबर के ग्राहकों को लाइव टीवी देखने के लिए अलग से LCO कनेक्शन लेना होगा।

वहीँ केबल टीवी ऑपरेटर्स के साथ साझेदारी के बाद BSNL की स्थिति में सुधार की उम्मीद जताई जा रही है। माना जा रहा है कि केबल टीवी ऑपरेटर्स के साथ डील के बाद कंपनी लगभग इसी कीमत में ट्रिपल प्ले सेवाएं उपलब्ध करा पाएगा। बता दें कि BSNL देश के लगभग सभी ग्रामीण इलाकों में लैंडलाइन और ब्रॉडबैंड उपलध कराने वाली कंपनी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here