Covid-19 संक्रमित ब्रिटेन पीएम बोरिस जॉनसन कि तबीयत हुई खराब, आईसीयू में हुए भर्ती

कोरोनावायरस पूरी दुनिया भर पर कहर बरपा रहा है। अमेरिका इटली जैसे देशों में तेजी से कोरोनावायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं। यूरोप में भी कोरोना वायरस कहर बरपा रहा है। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन भी पिछले हफ्ते कोरोनावायरस संक्रमित पाए गए थे। वहीं अब उनकी हालत ज्यादा बिगड़ गई है। उनकी हालत इतनी खराब हो गई है कि उन्हें आईसीयू में भर्ती कराया गया है।

पीएम बोरिस जॉनसन टेस्ट में पॉजिटिव पाए जाने के बाद वो 27 मार्च को सेल्फ आइसोलेशन में चले गए थे। लेकिन रविवार की शाम 5 अप्रैल को उन्हें लंदन के सेंट थॉमस अस्पताल में भर्ती कराया गया। उनकी हालत बिगड़ने पर 6 अप्रैल की शाम को उन्हें इंटेंसिव केयर यूनिट में भेज दिया गया। खबरों के मुताबिक बताया जा रहा है कि “सोमवार दोपहर प्रधानमंत्री की हालत बिगड़ गई है, और उनकी मेडिकल टीम की सलाह पर उन्हें अस्पताल के आईसीयू में ले जाया गया है।” बताया जा रहा है कि पीएम बोरिस जॉनसन सोमवार सुबह ठीक थे। लेकिन दोपहर बाद उनकी हालत बिगड़ने लगी और शाम छह बजे उन्हें आईसीयू में ले जाया गया।

बोरिस जॉनसन अस्पताल में एडमिट होने से पहले प्रधानमंत्री पद की सारी जिम्मेदारी देख रहे थे। लेकिन बाद में उन्होंने विदेश मंत्री डोमनिक रॉब को इसके लिए प्रतिनियुक्त कर दिया।

Related Articles

Back to top button