भारत के दामाद बने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री , जानें कब लेंगे शपथ!

ऋषि सुनक ने पीएम चुने जाने के बाद ब्रिटेन को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि अपने संसदीय सहयोगियों का समर्थन पाकर और कंजरवेटिव और यूनियनिस्ट पार्टी के नेता

भारतीय मूल के ऋषि सुनक ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री होंगे. इससे पहले पेनी मॉरडॉन्ट  ने कंजरवेटिव पार्टी की नेता बनने की दौड़ से अपना नाम वापस ले लिया. पूर्व वित्त मंत्री सुनक  ने आसानी से जीत हासिल की. कंजरवेटिव पार्टी के 357 सांसदों में से आधे से अधिक सांसदों ने उनका समर्थन किया. पार्टी का नेता बनने के लिए ऋषि सुनक  को कम से कम 100 सांसदों के समर्थन की जरूरत थी.

ऋषि सुनक ने पीएम चुने जाने के बाद ब्रिटेन को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि अपने संसदीय सहयोगियों का समर्थन पाकर और कंजरवेटिव और यूनियनिस्ट पार्टी के नेता के रूप में चुने जाने पर विनम्र और सम्मानित महसूस कर रहा हूं. यह मेरे जीवन का सबसे बड़ा सौभाग्य है. जिसके लिए मैं बहुत आभारी हूं.

ऋषि सुनक 28 अक्टूबर को पीएम पद की शपथ लेंगे और 29 अक्टूबर को कैबिनेट का गठन किया जा सकता है.

ऋषि सुनक ने देश को किया संबोधित

 

 

उन्होंने कहा कि यूके एक महान देश है, लेकिन हम एक गहन आर्थिक चुनौती का सामना कर रहे हैं. अब हमें स्थिरता और एकता की आवश्यकता है और मैं अपनी पार्टी और देश को एक साथ लाना अपनी सर्वोच्च प्राथमिकता बनाऊंगा क्योंकि यही एकमात्र तरीका है जिससे हम चुनौतियों से पार पा सकते हैं और अपने बच्चों और नाती-पोतों के लिए बेहतर भविष्य का निर्माण कर सकते हैं. मैं प्रतिज्ञा करता हूं कि मैं ईमानदारी और नम्रता के साथ आपकी सेवा करूंगा.

Related Articles

Back to top button