यूक्रेन का विमान गिराने पर इरान में भड़का आक्रोश, ब्रिटेन के राजदूत को किया गिरफ्तार

ईरान में हुए विमान हादसे पर अब ईरान ने अपनी गलती स्वीकार ली है। ईरान में यूक्रेनियन विमान पर ईरान के द्वारा ही गलती से हमला हो गया जिसकी वजह से बोइंग विमान में बैठे सभी यात्रियों कि मौके पर ही मौत हो गई थी।
इस सब के बाद ईरान में प्रदर्शन होने लगे। ईरान के लोग सड़कों पर आकर ईरान सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करने लगे। वहीं बताया जा रहा है कि ईरान के तेहरान में चल रहे प्रदर्शन के दौरान ब्रिटेन के राजदूत को गिरफ्तार कर लिया गया था। जिसके कुछ समय बाद उन्हें रिहा भी कर दिया गया।

बताया जा रहा है कि ब्रिटेन के राजदूत पर सरकार विरोधी प्रदर्शन में शामिल होने का आरोप लगाया जा रहा है। ईरान का आरोप लगाया है कि उन्होंने अंतरराष्ट्रीय कानून का उल्लंघन किया है। खबरों के मुताबिक बताया जा रहा है कि ब्रिटेन के राजदूत विमान हादसे में मारे गए लोगों की शोक सभा में शामिल हुए थे। लेकिन कुछ समय बाद ये शोक सभा कब प्रदर्शन में बदल गई पता नहीं लगा। जिसके बाद ब्रिटेन के राजदूत वापस जाने लगे और फिर वे रास्ते में ही एक सैलून में बाल कटवाने लगे और इसी दौरान ईरान पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। लेकिन अंतराष्ट्रीय दबाव के बाद कुछ समय बाद ही उन्हें रिहा कर दिया गया।

 

Related Articles

Back to top button