भारतीय शेयर बाजार की तेजी पर लगा ब्रेक, सेंसेक्स 63,000 के नीचे फिसला

भारतीय शेयर बाजार में आज का दिन निवेशकों के निवेशकों के लिए नुकसान वाला रहा। दोनों मुख्य सूचकांक गिरावट के साथ बंद हुए। बीएसई सेंसेक्स 415 अंक या 0.66 प्रतिशत की गिरावट के साथ 62,868 अंक पर और एनएसई निफ्टी 116 अंक या 0.62 प्रतिशत की गिरावट के साथ 18,696 अंक पर बन हुआ। वहीं, एनएसई पर 1156 शेयर चढ़कर और 829 शेयर गिरावट के साथ बंद हुए हैं।

निफ्टी में मिडकैप और स्मालकैप शेयरों का प्रदर्शन शानदार रहा, जबकि लार्जकैप शेयरों का प्रदर्शन कमजोर रहा। निफ्टी में सरकारी बैंक, रियल्टी, सरकारी बैंक इंडेक्स तेजी के साथ और एफएमसीजी, मीडिया, मेटल इंडेक्स गिरावट के साथ बंद हुए।

निफ्टी पैक में अपोलो हॉस्पिटल, टेक महिंद्रा, टाटा स्टील, ग्रासिम, डॉ रेड्डी लैब्स, बीपीसीएल, ब्रिटानिया, यूपीएल, ओएनजीसी, इंडसइंड बैंक, एसबीआई लाइफ, बजाज फिनसर्व, अदाणी एंटरप्राइजेज, एक्सिस बैंक और भारती एयरटेल के शेयर तेजी के साथ बंद हुए हैं।

9 पैसे की गिरावट के साथ बंद हुआ रुपया

आज के कारोबारी सत्र में शुरुआत में तेजी दिखने के बाद रुपया गिरावट के साथ बंद हुआ। डॉलर के मुकाबले रुपया शुक्रवार को 9 पैसे की गिरावट के साथ 81.35 के स्तर पर बंद हुआ। इंटरबैंक फॉरेन एक्सचेंज के मुताबिक, डॉलर के मुकाबले आज रुपया मजबूती के साथ 81.11 के स्तर पर खुला था। दिन के कारोबार के दौरान रुपये ने 81.08 के उच्चतम स्तर और 81.35 के न्यूनतम स्तर को छुआ। इससे पहले गुरुवार को डॉलर के मुकाबले रुपया 4 पैसे की तेजी के साथ बंद हुआ था।

Related Articles

Back to top button