मुक्केबाज और ओलंपिक पदक विजेता उतरेंगे रिंग में

भारत के अपराजित स्टार मुक्केबाज और ओलंपिक पदक विजेता विजेंद्र सिंह कोरोना महामारी के कारण करीब एक साल के लंबे अंतराल के बाद रिंग में उतरने के लिए तैयार हैं। नॉकआउट किंग विजेंद्र अपने अपराजेय क्रम 12-0 (आठ बार नॉकआउट विजेता) को आगे बढ़ाने के उद्देश्य से मार्च में फिर से रिंग में उतरेंगे।

विजेंदर के प्रमोटर आईओएस बॉक्सिंग प्रमोशन ने सोमवार को घोषणा की कि विजेंद्र भारत में ही अपनी अगली फाइट में दिखेंगे। प्रमोटर्स की ओर से अभी विजेंद्र के प्रतिद्वंद्वी, फाइट की तिथि और स्थल की घोषणा की जानी है। विजेंद्र के अलावा कई युवा और प्रतिभावान मुक्केबाज भी अपनी फाइट के लिए तैयार हैं।

डब्ल्यूबीओ (वर्ल्ड बॉक्सिंग ऑर्गनाइजेशन) मिडलवेट तथा डब्ल्यूबीओ एशिया पेसिफिक सुपर मिडलवेट चैंपियन विजेंद्र ने नवंबर 2019 में दुबई में अपनी अंतिम फाइट में पूर्व कॉमनवेल्थ चैंपियन घाना के चार्ल्स अदामू को हरा कर लगातार अपनी 12वीं जीत दर्ज की थी। मार्च 2021 में विजेंद्र की 13वीं प्रोफेशनल और भारत में पांचवीं फाइट होगी। इससे पहले उन्होंने दिल्ली, मुंबई और जयपुर में सभी फाइट जीती हैं।

विजेंद्र ने अपनी अगली फाइट के लिए कहा, ‘मैं रिंग में दोबारा वापसी को लेकर बहुत उत्साहित हूं। रिंग में फिर से वापसी के लिए मैं खुद को तैयार कर रहा हूं। मुकाबले के लिए खुद को फिट रखने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा हूं। जब मैं अपनी अपराजेय क्रम को बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित करता हूं तो प्रतिद्वंद्वी मायने नहीं रखता।’

आईओएस बॉक्सिंग प्रमोशन के प्रमोटर नीरव तोमर ने विजेंद्र की आगामी फाइट पर कहा, ‘भारतीय प्रशंसकों के लिए यह एक सुनहरा अवसर होगा कि वे घरेलू जमीन पर प्रोफेशनल बॉक्सिंग इवेंट के साक्षी बनेंगे। कोरोना महामारी ने हमें इतना समय दिया कि हम यह सोच पाएं कि क्या कुछ नया किया जा सकता है और कैसे भारत में प्रोफेशनल बॉक्सिंग के स्तर को बढ़ाया जा सकता है।’

Related Articles

Back to top button