BMC ने सोनू सूद को बताया ‘आदतन अपराधी’, कहा- गलत तरीके से कमा रहे हैं पैसे

नई दिल्ली : कोरोना काल में जरूरतमंद लोगों के लिए मसीहा साबित हुए सोनू सूद (sonu sood) के ऊपर इन दिनों मुसीबतों का पहाड़ टूट पड़ा है।

सोनू सूद पर आरोप है कि उन्होंने रिहायशी बिल्डिंग को होटल में तब्दील करने की कोशिश की है और अब वह इस गलती को छुपाने का प्रयास कर रहे हैं।

BMC ने सोनू सूद को बताया ‘आदतन अपराधी’

दरअसल, बीएमसी (BMC) ने उच्च न्यायालय से कहा है कि अवैध निर्माण के मामले में आदतन अपराधी हैं सोनू सूद। 12 जनवरी बृह्नमुंबई नगर निगम ने बंबई उच्च न्यायालय में मंगलवार को दाखिल हलफनामे में कहा है कि

“बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद ‘आदतन अपराधी‘ हैं जो पहले दो बार विध्वंस कार्रवाई के बावजूद उपगनरीय जूहू में एक रिहायशी इमारत में अनधिकृत तरीके से निर्माण कार्य करवाते रहे हैं। बीएमसी ने पिछले साल अक्टूबर में सोनू सूद को नोटिस जारी किया था। उस नोटिस को सूद ने दिसंबर 2020 में दिवानी अदालत में चुनौती दी, लेकिन अदालत ने उनकी याचिका खारिज कर दी”

इसके बाद उन्होंने बंबई उच्च न्यायालय का रुख किया। उच्च न्यायलय ने बीएमसी को इस मामले में हलफनामा दाखिल करने के लिए कहा था।

बीएमसी ने अपने नोटिस में आरोप लगाया था कि सूद ने छह मंजिला‘ शक्ति सागर’ रिहायशी इमारत में ढांचागत बदलाव कर उसे वाणिज्यिक होटल में तब्दील कर दिया।

कहा- गलत करीके से कमा रहे हैं पैसे

वहीं नगर निकाय ने अपने हलफनामे में कहा है कि याचिकाकर्ता आदतन अपराधी हैं और अनधिकृत कार्य से पैसा कमाना चाहते हैं। लिहाजा उन्होंने लाइसेंस विभाग की अनुमति के बगैर ध्वस्त किए गए हिस्से का एक बार फिर अवैध रूप से निर्माण कराया ताकि इसे होटल के रूप में इस्तेमाल किया जा सके।

बीएमसी ने सितंबर 2018 में अवैध निर्माण के लिये प्रारंभिक कार्रवाई शुरू की गई थी, लेकिन सूद ने अवैध निर्माण जारी रखा। 12 नवंबर 2018 के अनधिकृत निर्माण को ध्वस्त करने की कार्रवाई शुरू की गई

सोनू सूद का बना मंदिर

वहीं बता दें कि हाल ही में तेलंगाना के सिद्दीपेट जिले के डुब्बा टांडा गांव के लोगों ने गांव में सोनू सूद के सम्मान में एक मंदिर बनवाया है। इस मंदिर में सोनू सूद की मूर्ति भी लगाई गई है। इस मंदिर को 20 दिसंबर को खोला गया। वहीं, लगभग 9 महीने से देश के जरूरतमंद लोगों की हर तरह से मदद करने वाले बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद ने अब एक नई मुहिम ‘खुद कमाओ घर चलाओ’ शुरु की है।

इस मुहिम के तहत देश में बेरोजगारी को देखते हुए सोनू ने जरूरतमंदों को ई-रिक्शा देने की योजना बनाई है।

सोनू सूद की बदल गई जिंदगी

हाल ही में एक इवेंट के दौरान सोनू ने कहा कि 2020 ने उनकी पर्सनल और प्रोफेशनल दोनों लाइफ को बदल दिया। खासतौर पर उनकी विलेन की इमेज को चेंज कर दिया। अब मुझे सारे हीरो के रोल मिल रहे हैं। मुझे चार-पांच शानदार स्क्रिप्ट मिली हैं। ये सबकुछ नया है।

बता दें कि सोनू ने फिल्म सिंबा, अरुन्धती और आर राजकुमार जैसी फिल्मों में विलेन का किरदार निभाया है। उल्लेखनीय है कि सूद ‘दबंग’, ‘जोधा-अकबर’ और ‘सिम्म्बा’ जैसी फिल्मों में अपने दमदार अभिनय के लिए जाने जाते हैं और पिछले साल वह तब चर्चा में आए थे जब उन्होंने कोविड-19 के चलते लागू लॉकडाउन के दौरान प्रवासियों को उनके घर तक पहुंचाने में मदद की थी।

Related Articles

Back to top button